Sunday, May 5, 2024

छत्तीसगढ़ के इंद्रावती टाइगर रिजर्व में बाघ की खाल के साथ 7 गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ के इंद्रावती टाइगर रिजर्व क्षेत्र में वन विभाग के दस्ते ने बाघ की खाल की तस्करी में शामिल सात लोगों को पकड़ने में सफलता पाई है। इनके पास से एक बाघ की खाल भी बरामद हुई है जो लगभग ढाई साल के शावक की होने की आशंका है।

वन विभाग के सूत्रों के मुताबिक बीते काफी समय से टाइगर रिजर्व क्षेत्र में वन्य प्राणियों पर शिकारियों और तस्करों की नजर होने की शिकायतें मिल रही थी। इसके चलते वन विभाग का दस्ता भी सक्रिय था और उसी के चलते यह सफलता मिली है।

इंद्रावती टाइगर रिजर्व के उपसंचालक गणवीर धम्मशील ने बताया है कि इंद्रावती टाइगर रिजर्व के मध्य बफर क्षेत्र के रूद्राराम इलाके में मुखबिर की सूचना पर तस्करी में लिप्त सात लोगों को पकड़ा और उनके पास से बोरी में बाघ की खाल बरामद की गई है।

बताया गया है कि बीजापुर के भैरमगढ़ इलाके में स्थित इंद्रावती टाइगर रिजर्व क्षेत्र में बड़े पैमाने पर वन की कटाई के साथ वन्यजीवों की हत्या के मामले सामने आते रहे हैं। उसके चलते ही यहां वन विभाग का अमला सक्रिय था।

पकड़े गए सभी आरोपी छत्तीसगढ़ के निवासी है। इस क्षेत्र में उड़ीसा, महाराष्ट्र के तस्कर भी यहां अपनी गतिविधियों को अंजाम देते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles