Tuesday, April 30, 2024

थाना नागदा पुलिस ने किया ट्रैक्टर सहित अनाज की चोरी का खुलासा

फरियादी अमित निवासी महिदपुर रोड ने थाना आकर रिपोर्ट किया कि दिनांक 07.04.2024 को में अपने गेहूं की फसल महिदपुर रोड से चंदन के ट्रैक्टर में भरकर सरकारी तोल कांटे पर पंजीयन अंतर्गत बेचने हेतु महाशक्ति वेयर हाऊस के बाहर रुपेटा रोड पर लाईन में लगाकर खड़ा किया था लाइन लंबी होने से नंबर आने का इंतजार करता रहा लेकिन शाम तक फिर नंबर नहीं आया तो गेहूं से भरे ट्रैक्टर को महाशक्ति वेयर हाऊस के सामने अपने ट्रैक्टर के पीछे लाईन में खड़े ट्रैक्टर वालों को बताकर वापस अपने घर आ गया। फिर दिनांक 09.04.2024 की सुबह करीब 08:30 बजे ट्रैक्टर यहां नहीं दिखा कोई अज्ञात चोर ट्रैक्टर ट्राली सहित 80 क्विंटल गेहूं चोरी करके ले गया।घटना पर से थाना नागदा पर अपराध क्रमांक 188/2024 धारा 379 भादवि का पंजीबद्ध किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाही –
घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक उज्जैन श्री प्रदीप शर्मा के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री नितेश भार्गव व नगर पुलिस अधीक्षक श्री बृजेश कुमार श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में टीम का गठन कर पुलिस द्वारा विवेचना प्रारंभ की गई। विवेचना के प्रारंभिक दौर में ट्रैक्टर व द्वाली डेलनपुर फंटा पर निर्माणाधीन पुल के पास छुपा पाया गया। विवेचना में सी.सी.टी.वी फुटेज व सायबर तकनीक की मदद ली गई। आरोपियों द्वारा प्रयुक्त रास्ते को रिक्रियेंट किया गया। सूचना तंत्र के माध्यम से प्रकरण के संबंध में संपूर्ण जानकारी एकत्रित कर ग्राम आज्याकोली के बन्टू उर्फ आशाराम पिता नागुलाल जाट उम्र 26 साल निवासी ग्राम आक्याकोली, हरिशंकर पिता रणछोड जाट उम्र 32 साल निवासी आक्याकोली को हिरासत में लिया, जिन्होंने पूछताछ के बाद अपराध करना स्वीकार किया गया, दोनों आरोपियों के कब्जे से चोरी गया मश्रुका 6.5 क्विटल गेहूं तथा आरोपियों द्वारा घटना में प्रयुक्त मो.सा बरामद की गई।
आरोपियों के द्वारा चोरी का माल बेचने के लिए अलग-अलग स्थान उन्हेल, महिदपुर व नागदा मण्डी में व्यापारियों से सौदे की योजना बनाई जा रही थी लेकिन इसके पूर्व ही पुलिस द्वारा इनकी धड़पकड़ कर ली गई। आरोपियों के पूर्व रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं एवं अन्य अपराधों की संलिप्तता के बारे में पता किया जा रहा है।
आरोपी बन्टू जाट व हरिसिंह जाट शराब पीने के आदि हैं तथा उच्च स्तर का जीवन यापन करने के शौकीन हैं इसीलिये आरोपियों ने अपने शौक पूरे करने के लिए चोरी की घटना को अंजाम दिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles