Thursday, May 9, 2024

ईरान के राष्ट्रपति बोले, कुंदुज में हमला अमेरिक के समर्थन से किया गया

नई दिल्ली, । ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने अफगानिस्तान के कुंदुज में हाल ही में हुए आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए कहा कि जघन्य अपराध को अमेरिक के समर्थन से अंजाम दिया गया।

मेहर न्यूज एजेंसी के मुताबिक, रायसी ने अफगानिस्तान के कुंदुज में हुए आतंकवादी हमले में बड़ी संख्या में निर्दोष लोगों की शहादत और घायल होने पर शोक संदेश जारी किया है।

उन्होंने तकफीरी आतंकवादी समूहों का समर्थन करने के लिए अमेरिका पर भी आरोप लगाया और कहा, अमेरिका ने अफगानिस्तान में आईएसआईएल अपराधियों की गतिविधियों के विस्तार की सुविधा प्रदान की है और उन्हें जड़ से उखाड़ने से रोका है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि रायसी ने आतंकवादी कार्रवाइयों को जारी रखने और धार्मिक देशद्रोह के साथ जातीय देशद्रोह के संयोजन पर भी चिंता व्यक्त की, यह कहते हुए कि विभाजन और देशद्रोह बनाना अफगानिस्तान के लिए नए अमेरिकी सुरक्षा साजिश का हिस्सा है।

रायसी ने आगे अफगानिस्तान में एक समावेशी सरकार के गठन का आह्वान किया, जो अफगानिस्तान के लिए भूखंडों को विफल करने के तरीके के रूप में, अफगान लोगों के लिए ईरान के समर्थन को रेखांकित करता है।

रायसी ने अफगानिस्तान के लोगों और सभी मानवता के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और अफगानिस्तान के बड़ी संख्या में निर्दोष लोगों की शहादत और घायलों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की, जो उस समय पवित्र स्थान पर तिजारत कर रहे थे।

अफगानिस्तान के उत्तरपूर्वी कुंदुज प्रांत में शुक्रवार को एक आत्मघाती हमलावर ने एक मस्जिद पर हमला किया, जिसमें कम से कम 46 लोगों की मौत हो गई और 140 से अधिक घायल हो गए। हमले की जिम्मेदारी दाएश (आईएसआईएल या आईएसआईएस) आतंकवादी समूह ने ली थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles