Tuesday, May 14, 2024

नशा अगर खत्म नहीं होगा तो बच्चों की जवानी बर्बाद हो जाएगी, फ़ौज में नशाखोरी फ़ैल गयी तो कैसे होगी देश की सुरक्षा?

उज्जैन। त्रिकालदर्शी महात्मा, इस वक्त के पूरे समरथ सन्त सतगुरु, दु:खहर्ता, उज्जैन वाले बाबा उमाकान्त महाराज जी ने उज्जैन आश्रम पर आयोजित नव वर्ष कार्यक्रम में बताया कि मैं भविष्यवाणी नहीं कर रहा, मैं आगाह कर रहा हूं। इस 2024 वर्ष में गाड़ी, ट्रेन, मोटर कार, हवाई जहाज किसी की हो, दुर्घटनाएं यहां (भारत) भी और बाहर (विदेश) भी बहुत होंगी। खूब बीमारियां भी आएँगी। पिछले साल की अपेक्षा इस साल ज्यादा हार्ट अटैक होगा। चलते-चलते ऐसी धौकनी बंद हो जाएगी, गिरेंगे, प्राण निकल जाएंगे। तमाम और बीमारियां भी बढेंगी, जिसको आप हैजा कॉलेरा आदि कहते हो। यह सब ज्यादा होगी, इसमें भी लोग जाएंगे।
प्राकृतिक आपदाएं ज्यादा आएँगी
पिछले साल की तुलना में बाढ़ भूकंप भी ज्यादा आएंगे। देश-विदेश में यह असर रहेगा। कुछ देशों का तो यह होगा कि जल जाएंगे, खत्म हो जाएंगे, निशां भी नहीं रह जाएगा। जलजला जैसे बाढ़ आई या भूस्खलन हो गया जिसमें गांव के गांव धंस गए तो क्या कोई निशान या बोर्ड रह जाएगा कि यहां कोई गांव था? तो यह सब घटनाएं आगे घटेंगी। बचेगा कौन? बचेगा साध जन कोई, जो सत से लौ लगाएगा। जो प्रभु को याद करेगा, सत्य से जुड़ने की कोशिश करेगा, उसकी रक्षा होगी।
जिम्मेदारों को गलत खानपान पर ध्यान देने की जरूरत है
गलत खानपान की वजह से लोगों की बुद्धि और चरित्र खराब हो रहे हैं। सभी जिम्मेदारों को, चाहे मठ के मठाधीश, पुजारी, मुल्ला, काजी, हाफिज, महंत लोग हो या चाहे देश के प्रधानमंत्री राष्ट्रपति मुख्यमंत्री हो या चाहे देश के प्रमुख स्थानों पर बैठे अधिकारी कर्मचारी हो, सबको इस पर ध्यान देने की जरूरत है।
नशा अगर खत्म नहीं होगा तो बच्चों की जवानी बर्बाद हो जाएगी, फ़ौज में नशाखोरी फैल गयी तो कैसे होगी देश की सुरक्षा
देश का भविष्य कौन है? नौजवान है। नशे में धुत्त है। उसका चरित्र गिरता, शरीर कमजोर, मनोबल डाउन और बुद्धि भ्रष्ट होती चली जा रही है। कहां से लाओगे देश, मंदिर, व्यवस्था को चलाने के लिए आदमी? आप तो बुड्ढे हो रहे हो, कब्र पर पैर रखे हुए हो तो इसके बारे में चिंतन, विचार करो। और जिनके हाथ में नशाखोरी रोकने की, नशा सप्लाई, चुपके-चुपके कायम नशे की फैक्ट्रियां को खत्म करने की शक्ति पावर है, आप उस पावर का इस्तेमाल करो, नशा खत्म करो। नशा अगर खत्म नहीं होगा तो बच्चों की जवानी बर्बाद हो जाएगी। आप कोई भी जो यह गर्व घमंड करते हो की भारत देश हमारा बहुत बलवान है, ताकतवर है, हमारी फ़ौज बहुत-बहुत स्ट्रांग ताकतवर है, अगर वहां नशाखोरी फैल गई, वहां अगर सिपाही का दिल-दिमाग काम नहीं कर रहा है, नशे में है तो बंदूक लिए खड़ा रहेगा और ट्रिगर पर उसका हाथ भी नहीं पड़ेगा फिर कैसे देश की रक्षा हो पाएगी? इसलिए नशाखोरी खत्म करो। शाकाहारी जिम्मेदारों चाहे पद प्रतिष्ठा के पोस्ट पर हो, अधिकारी-कर्मचारी हो, मंत्री, मुख्यमंत्री, राष्ट्रपति हो, उनको यह पहल करने की जरूरत है। हमारे देश के मौजूदा शाकाहारी नशा मुक्त प्रधानमंत्री और कई शाकाहारी मुख्यमंत्री भी हैं, वो जब बोलेंगे तो दम रहेगा, उसका असर पड़ेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles