Thursday, May 9, 2024

आईपीएल 2024 : राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े शेन बॉन्ड, निभाएंगे दोहरी भूमिका

जयपुर, । राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को घोषणा की कि न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड आईपीएल 2024 सीजन से पहले सहायक कोच और टीम के नए तेज गेंदबाजी कोच की दोहरी भूमिका में फ्रेंचाइजी में शामिल हो गए हैं।

आधुनिक समय के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक शेन बॉन्ड ने अतीत में 2012 से 2015 के बीच अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए बॉलिंग कोच के रूप में काम किया था, जहां उन्होंने न्यूजीलैंड को 2015 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में मदद की थी।

इसके बाद उन्हें 2015 में आईपीएल में मुंबई फ्रेंचाइजी द्वारा नियुक्त किया गया, जिसने नौ सीज़न में चार खिताब जीतने में उनकी सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनके मार्गदर्शन में कई तेज गेंदबाज, जिनमें जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बाउल्ट जैसे प्रसिद्ध नाम शामिल थे, जो अब टी20 विशेषज्ञों में बदल गए।

न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी का फ्रेंचाइजी में स्वागत करते हुए राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा, “शेन आधुनिक क्रिकेट के महानतम तेज गेंदबाजों में से एक हैं और अपने साथ अनुभव और ज्ञान का खजाना लेकर आए हैं, जिन्होंने कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को मार्गदर्शन दिया है। उन्होंने आईपीएल और भारत में कई वर्षों तक काम किया है। वह ऐसे व्यक्ति हैं जिनकी सर्वश्रेष्ठ को और भी बेहतर बनाने में मदद करने की गहरी नजर है और हमें उनका स्वागत करते हुए खुशी हो रही है।”

इस बीच, शेन बॉन्ड ने रॉयल्स के साथ अनुबंध करने के बाद अपना विचार व्यक्त किया।

शेन बॉन्ड ने कहा, “मुझे रॉयल्स में शामिल होने पर खुशी हो रही है। यह एक दूरदर्शी फ्रेंचाइजी है जो अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध है और मैं उनके दृष्टिकोण का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं। गेंदबाजी समूह युवाओं और अनुभव का एक शानदार मिश्रण है और उनके साथ काम करना अद्भुत है।”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles