Sunday, April 28, 2024

भारतीय युवा कैदियों ने इंटरकांटिनेंटल ऑनलाइन शतरंज चैंपियनशिप जीती

चेन्नई, । भारतीय युवाओें ने एक बार फ‍िर अपना परचम लहराया है। भारतीय युवा कैदियों ने इंटरकांटिनेंटल ऑनलाइन शतरंज चैंपियनशिप जीत ली है।

युवा भारतीय कैदियों की एक टीम – इंडिया 2 – ने कैदियों के लिए तीसरी इंटरकांटिनेंटल ऑनलाइन शतरंज चैंपियनशिप में युवा वर्ग में गत चैंपियन सर्बिया को हराकर स्वर्ण पदक जीता।

कांस्य पदक इक्वाडोर की टीम को मिला जिसने भारत 1 टीम को हराया।

पुरुष वर्ग में विजेता का निर्धारण 16 अक्टूबर को किया जाएगा।

यहां भी, भारत के पास कांस्‍य पदक जीतने का मौका है, अगर भारतीय टीम अल साल्वाडोर 1 टीम को हरा देती है।

यह आयोजन अंतर्राष्ट्रीय शतरंज महासंघ या एफआईडीई और कुक काउंटी (शिकागो, आईएल, यूएसए) शेरिफ कार्यालय द्वारा आयोजित किया गया।

महिला कैदी वर्ग में मंगोलियाई टीम ने इंग्लैंड को हराकर खिताब अपने नाम किया।

विजेताओं को बधाई देते हुए एफआईडीई के अध्यक्ष अरकडी ड्वोर्कोविच ने कहा: “यह उल्लेखनीय कहानियों, अविश्वसनीय प्रतिभा और शतरंज की परिवर्तनकारी शक्ति और मानव भावना की संसाधनशीलता के प्रति साझा प्रतिबद्धता से भरा एक कार्यक्रम रहा है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि तीन दिन, हम सभी ने कुछ नए और सार्थक में भाग लिया है जो बदलाव और सुधार का मौका देता है। आप सभी अब वैश्विक शतरंज परिवार का हिस्सा हैं और आप जहां भी जाएं या जहां भी आपका जीवन आपको ले जाए, एफआईडीई के आदर्श वाक्य को याद रखें, “हम एक परिवार हैं।”

संगठन की ओर से कहा गया कि इस साल इस आयोजन में सभी महाद्वीपों का प्रतिनिधित्व करने वाले 50 देशों की 118 टीमों ने भाग लिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles