Sunday, April 28, 2024

वेस्ट बैंक में इजरायलियों के साथ झड़प में 14 फिलिस्तीनियों की मौत

रामल्ला, । रामल्ला स्थित फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि वेस्ट बैंक में इजरायलियों के साथ झड़पों में कम से कम 14 फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

फ़िलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने शुक्रवार को शिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि फ़िलिस्तीनी इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन (हमास) और इज़राइल के बीच हिंसा के नए दौर के सातवें दिन नब्लस, तुल्कर्म, हेब्रोन और अन्य वेस्ट बैंक शहरों में झड़पें हुईं।

मंत्रालय ने कहा कि तुल्कर्म शहर में कम से कम पांच फिलीस्तीनी मारे गए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली मीडिया ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने तुल्कर्म के पास वेस्ट बैंक सुरक्षा अवरोध को तोड़ने के एक प्रयास में चार फिलिस्तीनियों की गोली मारकर हत्या कर दी।

इस बीच, गाजा पट्टी में फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने और गाजा में चल रहे इजरायली सैन्य अभियान की निंदा करने के लिए वेस्ट बैंक के शहरों में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए।

मंत्रालय ने कहा कि 7 अक्टूबर से लेकर अब तक वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों ने 44 फिलिस्तीनियों को मार डाला है।

मंत्रालय के अनुसार, गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक पर इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या 1,843 हो गई है, जबकि 6,638 अन्य घायल हुए हैं।

इज़रायली मीडिया ने सूत्रों के हवाले से शुक्रवार को बताया कि 7 अक्टूबर से अब तक इज़रायली मृतकों की संख्या 1,300 तक पहुँच गई है, जबकि लगभग 3,400 घायल हुए हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles