Monday, May 20, 2024

हम चाहते हैं कि हम वास्तव में आक्रामक हों: जोस बटलर

लंदन, 30 सितंबर मौजूदा चैंपियन के रूप में 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में प्रवेश करने से पहले, इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि वह चाहते हैं कि उनकी टीम भारत में आगामी प्रतियोगिता के दौरान आक्रामक हो, खेल में आगे बढ़े और आशावादी रहे.

ऑस्ट्रेलिया में 2022 में पुरुष टी20 विश्व कप में इंग्लैंड का नेतृत्व करने के बाद, बटलर अपने टी20 ताज में एकदिवसीय सफलता जोड़ना चाहेंगे, जब इंग्लैंड 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में अपना खिताब बरकरार रखने की कोशिश करेगा.

डेली मेल ने बटलर के हवाले से कहा, “मैं चाहता हूं कि हम वास्तव में आक्रामक रहें, खेल को आगे बढ़ाएं और हमेशा सकारात्मक रहें. शायद हमें उस पर थोड़ा और वापस लौटने की जरूरत है. मैं चाहता हूं कि हम सीमाएं लांघें और हम इसे हल्के में नहीं ले सकते, हम हर बार ऐसा करेंगे. सिर्फ इसलिए कि हमने इसे पहले किया है इसका मतलब यह नहीं है कि यह गेम दर गेम होगा.”

इंग्लैंड में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार एकदिवसीय विश्व कप ट्रॉफी जीतने में अहम भूमिका निभाने के चार साल बाद, बटलर एक प्रेरणादायक पद संभालते हुए अपने खिताब की रक्षा करने की कोशिश में आगे से टीम का नेतृत्व करेंगे. बटलर ने इयोन मॉर्गन से कप्तानी संभाली है जिन्होंने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

“यह कई बार चुनौतीपूर्ण रहा है, निश्चित रूप से, विभिन्न तरीकों से. लेकिन कप्तानी मेरे करियर में अच्छे समय पर आई. मैं अपने 30 के दशक में पहुँच रहा था और कुछ ऐसा करना जो मैंने पहले नहीं किया था, रोमांचक था.”

बटलर ने कहा,“मैंने बस खुद जैसा बनने की कोशिश की है. मैंने इससे बहुत बड़ी सीख ली है. मैंने स्पष्ट रूप से इयोन के साथ मिलकर काम किया है और खेल के बारे में हमारे विचार काफी हद तक समान हैं, इसलिए मैं जिस तरह से खेलना चाहता हूं उसमें बहुत ज्यादा अंतर नहीं है. ”

एकदिवसीय मैचों में आक्रामक खेल खेलने के लिए एक-दिमाग वाली ड्राइव और साहसी दृष्टिकोण के साथ, बटलर 2023 में तीसरी बार विश्व कप जीतने की भावना को फिर से अनुभव करने के लिए उत्सुक हैं, जिसकी शुरुआत न्यूजीलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में शुरुआती मैच से होगी.

“50-ओवर और 20-ओवर क्रिकेट में विश्व कप जीतना अविश्वसनीय रूप से संतोषजनक है. जब आप खुद को ऐसा कहते हुए पाते हैं, तो आप सोचते हैं कि यह हासिल करने के लिए एक अविश्वसनीय रूप से अच्छी चीज है, लेकिन साथ ही मैं और अधिक हासिल करने और उन भावनाओं को फिर से अनुभव करने के लिए भूखा हूं.”

“मुझे लगता है कि 2019 अतिरिक्त विशेष था क्योंकि यह पहली बार था जब हमने ऐसा कुछ अनुभव किया था और यह लॉर्ड्स में था. 2015 विश्व कप का हिस्सा बनना और बदलाव का हिस्सा बनना वास्तव में कुछ था.”

“और टी20 विश्व कप अपने आप में अविश्वसनीय रूप से विशेष था. कप्तान होना अलग था और मैंने एक अलग यात्रा का अनुभव किया, लेकिन दोनों शानदार थे. आशा है कि अभी और भी बहुत कुछ आना बाकी है. हम अपने आगे आने वाली चीज़ों के लिए तैयार महसूस करते हैं.”

इंग्लैंड के कई प्रमुख खिलाड़ियों के लिए, आगामी वनडे विश्व कप आखिरी मोमेंट हो सकता है, लेकिन बटलर ने कहा कि अब किसी के मन में ऐसे विचार नहीं आ रहे हैं, जिनमें वह भी शामिल हैं. “मैं किसी के इरादे नहीं जानता और मैंने हमारे समूह में किसी से भी अंतरराष्ट्रीय सेवानिवृत्ति के बारे में कुछ नहीं सुना है.”

“मुझे नहीं लगता कि इस समय कोई ऐसा सोच रहा है क्योंकि वे टीम पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और एक रोमांचक अभियान की शुरुआत में अच्छा खेल रहे हैं. लेकिन इस विश्व कप के बाद ऐसे व्यक्ति हो सकते हैं जो किसी तरह का निर्णय लेना चाहते हों.”

“हमें यह कहकर दबाव डालने की ज़रूरत नहीं है कि यह आखिरी है या ऐसा कुछ भी. हम विश्व कप का इंतजार कर रहे हैं और हमारे पास खिलाड़ियों का एक बहुत मजबूत समूह है. जब भी आपको विश्व कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है तो यह बहुत रोमांचक होता है और इस पर आपका पूरा ध्यान चाहिए. आप नहीं चाहेंगे कि कोई इससे बहुत आगे के बारे में सोचे.”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles