Monday, May 6, 2024

आईसीसी विश्व कप ट्रॉफी दौरे ने कुवैत और बहरीन को रोशन किया

कुवैत सिटी/मनामा, . आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 ट्रॉफी दौरे ने अपनी उल्लेखनीय यात्रा जारी रखी, क्रिकेट का रोमांच फैलाया और कुवैत और बहरीन में क्रिकेट प्रेमियों को एकजुट किया.

इन मध्य पूर्वी देशों में दौरे के हालिया पड़ावों को भव्य अनावरण, प्रतिष्ठित स्थानों और अत्यधिक प्रशंसक गतिविधियों द्वारा चिह्नित किया गया था, जो क्रिकेट की सार्वभौमिक अपील और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए बढ़ते उत्साह को दर्शाता है.

दौरे के पहले दिन अल-हाशमी-II में एक विशेष आमंत्रण कार्यक्रम देखा गया, जो अब तक का सबसे बड़ा सेलिंग शिप है. आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी का अनावरण कुवैत क्रिकेट क्लब (केसीसी) के अध्यक्ष हैदर फरमान और आईसीसी के उपाध्यक्ष इमरान ख्वाजा की उपस्थिति में किया गया.

अनावरण के बाद मनोरम फोटो का अवसर दिया गया, जो एक मनमोहक यात्रा की शुरुआत का प्रतीक था. यह दौरा कुवैत के प्रतिष्ठित स्थानों पर शानदार कार्यक्रमों की एक श्रृंखला के साथ जारी रहा, जिसमें कुवैत टावर्स, संसद, अल हमरा टावर और मॉल – कुवैत की सबसे ऊंची इमारत शामिल है. इन स्थलों ने क्रिकेट की विशाल उपस्थिति और वैश्विक पहुंच का जश्न मनाते हुए दौरे के लिए एकदम सही पृष्ठभूमि प्रदान की. कुवैत चरण का समापन सुलैबिया क्रिकेट ग्राउंड में एक रोमांचक प्रशंसक सक्रियण कार्यक्रम के साथ हुआ, जिसमें लगभग 10,000 प्रशंसक शामिल हुए. ढेर सारी व्यस्तताओं ने क्रिकेट की एकीकृत भावना के बैनर तले प्रशंसकों को एकजुट करते हुए एक कार्निवल जैसा माहौल बनाया.

दौरे की यात्रा बहरीन तक जारी रही, जहां ट्रॉफी ने बहरीन खाड़ी, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और किंग फहद कॉजवे का दौरा किया – जो आकांक्षाओं को पूरा करने वाली एक प्रतीकात्मक कड़ी है.

शाम को एक प्रतिष्ठित अनावरण कार्यक्रम देखा गया, जिसमें शेख खालिद बिन हमद अल खलीफा के साथ-साथ आईसीसी के इमरान ख्वाजा और इकबाल सिकंदर जैसे क्रिकेट दिग्गज और अन्य सम्मानित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे. ट्रॉफी ने बहरीन अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र का भी दौरा किया, जिससे बहरीन के सांस्कृतिक परिदृश्य में क्रिकेट की जगह पक्की हो गई.

दौरे की शुरुआत दाना मॉल में ट्रॉफी प्रदर्शन के साथ हुई, जिससे क्रिकेट का उत्साह और बढ़ गया. शाम को शहर से बहरीन इंटरनेशनल सर्किट तक एक खुली बस की सवारी देखी गई, जिससे प्रशंसकों को एक आश्चर्यजनक पृष्ठभूमि में क्रिकेट के प्रति अपने प्यार का जश्न मनाने का एक अनूठा अवसर मिला. ट्रॉफी के साथ तस्वीरें खिंचवाते समय प्रशंसकों का उत्साह स्पष्ट था, जो इस दौरे की खुशी और सौहार्द्र को जगाने की क्षमता को रेखांकित करता है.

कुवैत और बहरीन में दौरे की सफलता क्रिकेट की सार्वभौमिक प्रतिध्वनि का प्रतीक है, क्योंकि प्रशंसक उत्सुकता से आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के भव्य आयोजन का इंतजार कर रहे हैं, जहां देश क्रिकेट के सर्वोच्च गौरव के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles