Sunday, May 5, 2024

ये राधिका मदान का साल है

राधिका मदान एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो क्वॉलिटी वर्क और ग्रोथ के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं। पांच साल से भी कम समय में, राधिका ने बारह से अधिक प्रोजैक्ट्स पर काम किया है, जिनमें से प्रत्येक जॉनर, कॉन्सेप्ट और दृष्टिकोण में भिन्न है, जिससे उनकी वर्सटाइल प्रतिभा मजबूत हुई है।

पिछले साल अभिनेत्री ने छह प्रोजैक्ट्स की शूटिंग पूरी की और इस साल सात की रिलीज की प्रतीक्षा कर रही है। इनमें से, कुत्ते, सास बहू और फ्लेमिंगो और कच्चे लिम्बु को उनके परफॉरमेंस के लिए पहले ही ढेर सारा प्यार और प्रशंसा मिली है।

ट्रेड ऐनालिस्ट तरण आदर्श कहते हैं, “राधिका एक बहुत अच्छी अभिनेत्री हैं,” सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि काम करते रहना और विकसित होना; यही वह अपनी फिल्मों के साथ कर रही है। उदाहरण के लिए, कुत्ते में, वह एक बहुत ही कठिन भूमिका थी , लेकिन उसने इसे बहुत अच्छे से किया। यह एक कॉम्प्लेक्स, डार्क फिल्म थी।”

क्वालिटी की मशाल को आगे बढ़ाते हुए राधिका ने ध्यान से ऐसी कहानियों को चुना है जो भाषा और क्षेत्र की सीमाओं को पार कर ग्लोबल कनेक्ट स्थापित करती हैं। अपनी पहली फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ से लेकर अपनी आगामी ‘सना’ तक, राधिका ने दुनिया भर के सिनेप्रेमियों से शब्बासी प्राप्त करते हुए अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों का दौरा किया। राधिका ने हाल ही में यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल में अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता और यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री ऋषि सनक से भी सराहना प्राप्त की।

ट्रेड जर्नलिस्ट अतुल मोहन ने अभिनेत्री के उज्ज्वल भविष्य की पुष्टि करते हुए कहा, “राधिका सही मायने में एक वर्सटाइल अभिनेत्री हैं, जिन्होंने किसी भी लेबल को खुद को अपनी पहचान बनने की अनुमति नहीं दी है। अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने कुछ बेहतरीन प्रोजेक्ट चुने हैं, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बन गये है। इस साल विशेष रूप से एक के बाद एक बेहतरीन परफ़ॉर्मन्सेस के साथ-साथ विश्व स्तर पर प्रशंसित सना और कमर्शियल रूप से तैयार किए गए सोराराई पोटरू रीमेक के इंतज़ार के साथ बढ़िया रहा है। वह अपने पत्ते सही तरीके से खेल रही हैं और निश्चित रूप से भारतीय सिनेमा के भविष्य के लिए सबसे प्रॉमिसिंग नामों में से एक हैं।”

हर कदम से सबको चौंकाने और दिल जीतने वाली, राधिका ने नए, अनोखे और दिलचस्प किरदार पेश करते हुए प्रत्येक फिल्म के साथ एक ताज़ा और शानदार परफॉरमेंस दिया है।
माँ

ट्रेड जर्नेलिस्ट रोहित जयसवाल ने उनकी फिल्मों की पसंद की प्रशंसा करते हुए कहा, “राधिका मदान सबसे विविध फिल्मोग्राफी के साथ इस पीढ़ी के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। वह वर्तमान में देश के कुछ सबसे विश्वसनीय नामों के साथ काम कर रही हैं और उनकी कहानियों की चॉइस भी बेमिसाल है। उनमें खूबसूरती और टैलेंट का मेल है, जो आलिया भट्ट से मिलता जुलता है। उन्हें वास्तव में अगली फ़िल्म एक रोमांटिक लव स्टोरी करनी चाहिए।”

फिल्मों के चॉइस के लिए सराही गई, राधिका मदान कंटेंट और मनोरंजन का सही मिश्रण बनाने के लक्ष्य पर काम कर रही हैं।

ट्रेड एक्सपर्ट कोमल नाहटा ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, “राधिका बहुत अलग तरह का सिनेमा कर रही हैं; उनकी पसंद बोल्ड हैं। लेकिन, उन्हें व्यावसायिक रूप से भी ध्यान रखना चाहिए क्योंकि लंबी उम्र तब आती है जब आपकी फिल्म सफल होती है। वह अक्षय कुमार के साथ एक फिल्म के साथ ऐसा कर रही हैं। उसका निर्णय 100% फ़ायदेमंद होगा”।

कंटेंट और व्यावसायिक मूल्य के संयोजन से, राधिका मदान ने डिज्नी + हॉटस्टार के सास बहू और फ्लेमिंगो में शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्कर दावेदार फिल्म सूरज पोटरू के रीमेक में दिखाई देंगी।

अपने दायरे को आगे बढ़ाते हुए, राधिका अब 2023 में कई फिल्मों की तैयारी कर रही हैं, जिनमें सना, प्रोडक्शन नंबर 27, मिखिल मुसले निर्देशित हैप्पी टीचर्स डे और जाने-माने विज्ञापन फिल्म निर्माता प्रशांत भागिया द्वारा निर्देशित रूमी की शराफत शामिल हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles