Saturday, April 27, 2024

वॉचो एक्सक्लूसिव (Watcho Exclusives) के अभिनेता बृजेन्द्र काला, अश्मित पटेल, मुदासिर भट्ट और लोकेश बट्टा ने अपनी बचपन की होली को किया याद, जानें

जैसे-जैसे होली का जीवंत त्यौहार करीब आ रहा है, वॉचो एक्सक्लूसिव के अभिनेता बृजेन्द्र काला, अश्मित पटेल, मुदासिर भट्ट और लोकेश बट्टा अपनी पुरानी बचपन की यादों में खोते नज़र आते हैं। अपने करीबियों के साथ रंग खेलने से लेकर गुझिया के स्वाद का आनंद लेने तक इन कलाकारों ने दर्शकों से अपनी होली से जुड़ी पुरानी यादों को साझा किया।

‘लक शॉट्स’ सीरीज़ में मदन लाल की भूमिका निभाने वाले अनुभवी अभिनेता बृजेन्द्र काला ने अपनी होली से जुड़ी यादों को साझा करते हुए कहा, “बचपन में मेरी होली मथुरा में बीता करती थी, जहाँ सबसे अच्छी होली खेली जाती है। तब का माहौल बिल्कुल अलग हुआ करता था। उन दिनों की होली मजेदार हुआ करती थी। मनोरंजक से जुड़ी हर गतिविधियों में हम शामिल होते थे। होलिका दहन समारोह के दौरान, हम लकड़ियाँ इकठ्ठा कर रात भर उसमें अलाव डाला करते थे, ताकि वो रातभर जलती रहे। हम अपनी पिचकारियों में गर्म पानी भर लेते थे, क्योंकि तब भी थोड़ा ठंडा मौसम होता था और जब हम लोगों पर गर्म पानी से भरी पिचकारी मारते थे, तो उनकी प्रतिक्रियाएँ अमूल्य थीं। हम गुब्बारों में गर्म पानी भरकर लोगों पर फोड़ते थे। ये यादें मेरे बचपन की सबसे खूबसूरत यादों में से हैं।”

‘स्टेट वर्सेस आहूजा’ सीरीज के साथ अंश आहूजा की भूमिका में स्क्रीन पर वापसी करने वाले अभिनेता अश्मित पटेल ने बताया, “बचपन में भले ही हम होली से जुड़ी खास परंपराओं का पालन नहीं करते थे, लेकिन मुझे आज भी याद है कि कैसे हम बच्चे इसे पूरे उल्लास के साथ अपनी बिल्डिंग में मनाया करते थे। कॉलोनी के बच्चे एक साथ इकठ्ठा होकर इस दिन को एक बड़े उत्सव की तरह मनाते थे। यह बहुत मज़ेदार था, क्योंकि हम एक-दूसरे पर रंगो वाले पानी, रंगो से भरे गुब्बारे फेंककर, उनपर पिचकारियाँ मारकर खुद को आज़ाद महसूस किया करते थे। किसी को रंगीन पानी की बड़ी बाल्टियों में डुबो देते थे। ये यादें मेरे बचपन की सबसे अच्छी यादों में से हैं और इसी तरह हम हर साल जंगलियों के झुंड की तरह इस जश्न को मनाते थे।”

‘ओह माय वाइफ’ सीरीज़ में एक जाँच अधिकारी विवेक की भूमिका निभाने वाले अभिनेता मुदासिर भट्ट ने अपनी बचपन की होली के बारे में बताते हुए कहा, “उत्साह की तैयारियाँ त्यौहार के दिनों से कहीं अधिक रोमांचक होती हैं। बचपन में हम इसकी तैयारियों, अपने सभी दोस्तों से मिलने, म्यूजिक के साथ जश्न मनाने, स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेने और विभिन्न सूखे रंगों और पानी के साथ होली खेलने के लिए बहुत उत्साहित रहा करते थे। उस समय, मैं पक्के रंगों से होली खेला करता था, जिसे चेहरे से पूरी तरह से निकलने में लगभग एक सप्ताह का समय लगता था। वे मौज-मस्ती और मासूमियत के दिन थे।”

‘ओह माई वाइफ’ में एक पुलिस वाले की भूमिका निभाने वाले अभिनेता लोकेश बट्टा ने अपनी बचपन वाली होली के दिनों को याद करते हुए कहा, “मेरे बचपन के दिनों में, हमारी कुछ अविस्मरणीय परम्पराएँ हैं। हम रंगों से खेलते थे, एक-दूसरे पर पानी से भरी बाल्टियाँ के रंग फेंकते थे और खूब हँसी-मज़ाक हुआ करता था। मुख्य आकर्षणों में से एक था एक-दूसरे पर रंगीन डाई फेंकना और सड़कों पर नाचना, यह एक ज़बरदस्त धमाल हुआ करता था! मुझे सचमुच वे पल बहुत याद आते हैं, क्योंकि वे मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखते हैं।”

लक शॉट्स, ओह माय वाइफ! और स्टेट वर्सेस आहूजा वॉचो एक्सक्लूसिव की यह सीरीज़ वॉचो ऐप पर स्ट्रीमिंग हो रही है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles