Sunday, May 19, 2024

राजनेता के बचपन को प्रस्तुत करने वाला ‘अटल’ पहला शो

मुंबई, । आगामी टेलीविजन शो ‘अटल’ का पहला एपिसोड 5 दिसंबर को प्रीमियर के लिए तैयार है। इस शो में अटल के बचपन, उनके परिवार द्वारा उन्हें दिए गए सांस्कृतिक मूल्यों और अन्याय के खिलाफ उनके रुख को दिखाया जाएगा।

यह शो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर आधारित है।

शो में अटल बिहारी वाजपेयी के पिता कृष्णा वाजपेयी की भूमिका निभा रहे आशुतोष कुलकर्णी ने बताया, ”यह एपिसोड क्रिसमस उत्सव के दौरान अटल के जन्म के बारे में बताता है, जिसमें एक ब्रिटिश अधिकारी और तोमर (महमूद हाशमी) द्वारा अस्पताल तक उनकी यात्रा में बाधा डालने के कारण उनके परिवार की बाधाओं को उजागर किया गया है। जैसे-जैसे अटल (व्योम ठक्कर) बड़े होते है, उनका परिवार उसमें सांस्कृतिक मूल्यों और विरासत का महत्व पैदा करता है।”

अभिनेता ने कहा, “स्कूल में सांस्कृतिक प्रतीकों के उन्मूलन के खिलाफ उनकी अवज्ञा और ब्रिटिश शासन के तहत लोगों के साथ अनुचित व्यवहार के प्रति उनकी बेचैनी उनकी बढ़ती जागरूकता और असहमति को दर्शाती है। ब्रिटिश अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों पर क्रूर अत्याचार को देखना उनके अन्याय के खिलाफ खड़े होने के संकल्प को और मजबूत करता है। अटल की समझ की खोज उन्हें भगत सिंह की कहानी की ओर ले जाती है जो उन पर गहरा प्रभाव डालती है।”

भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की फांसी अटल को बहुत परेशान करती है। विरोध के बावजूद उनका लक्ष्य इन शहीदों को श्रद्धांजलि देना है।

‘अटल’ का प्रीमियर 5 दिसंबर को एंड टीवी पर होगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles