Sunday, April 28, 2024

हम लापता अमेरिकियों को वापस लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं: बाइडेन

वाशिंगटन, । अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आश्वासन दिया है कि 7 अक्टूबर को हमास आतंकवादी समूह के अभूतपूर्व हमले के बाद इजरायल में लापता 14 अमेरिकी नागरिकों का पता लगाने और उन्‍हें अमेर‍िका लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

रविवार को प्रसारित होने वाले सीबीएस न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में, राष्ट्रपति ने कहा: “मैं कहता हूं कि हम उन्हें ढूंढने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करने जा रहे हैं। मैं विस्तार में नहीं जा रहा हूं, लेकिन हम इस पर बहुत मेहनत कर रहे हैं।”

उनकी यह टिप्पणी शुक्रवार को कॉन्फ्रेंस कॉल पर लापता अमेरिकियों के परिवारों से बात करने के बाद आई है।

एक्स पर एक पोस्ट में, राष्ट्रपति ने लिखा: “मैंने उन अमेरिकियों के परिवार के सदस्यों से बात की, जिनका इज़राइल में आतंकवादी हमले के बाद अभी भी पता नहीं चल पाया है। मैंने उन्हें उनके परिवारों के पास लौटने के लिए हर संभव प्रयास करने की अपनी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया।

“हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक वे घर नहीं पहुंच जाते।”

सीबीएस न्यूज़ साक्षात्कार में, राष्ट्रपति ने आगे कहा, “उन्हें (लापता अमेरिकियों को) यह जानना होगा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति को इस बात की गहरी परवाह है कि उनके साथ क्या हुआ है।”

“हमें दुनिया को बताना होगा कि यह महत्वपूर्ण है। यह मानवीय व्यवहार भी नहीं है। यह पूरी तरह से बर्बरता है। और अगर हम उन्हें ढूंढ सकते हैं, तो हम उन्हें घर पहुंचाने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करने जा रहे हैं।”

इज़रायली अधिकारियों के अनुसार, 7 अक्टूबर के हमले के बाद हमास ने 150 लोगों को बंधक बना लिया है।

व्हाइट हाउस ने पुष्टि की है कि हिंसा में अब तक कम से कम 27 अमेरिकी मारे गए हैं।

इज़रायली रक्षा बलों ने शुक्रवार को कहा कि उसने बंधक बनाए गए लोगों के 120 परिवारों को सूचित कर दिया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles