Monday, May 20, 2024

केंद्रीय खेल मंत्रालय ने स्विट्जरलैंड में नीरज चोपड़ा के लिए तैयारी शिविर को मंजूरी दी

नई दिल्ली, बुडापेस्ट में विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण और ज्यूरिख डायमंड लीग में रजत पदक जीतने के बाद यूरोप से लौटने के तुरंत उपरान्त, सरकार ने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के लिए स्विट्जरलैंड में 12 दिनों के प्रशिक्षण कार्यकाल को मंजूरी दे दी.

मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने इस सितंबर में यूएसए के यूजीन में होने वाले डायमंड लीग 2023 फाइनल में भाग लेने से पहले, चोपड़ा को स्विट्जरलैंड के मैगलिंगेन में 12-दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने की मंजूरी दे दी है.

1 से 12 सितंबर के बीच आयोजित तैयारी शिविर के लिए कुल 5.89 लाख रुपये मंजूर किए गए हैं.

नीरज गुरुवार को ज्यूरिख में डायमंड लीग स्पर्धा में 85.71 मीटर का सर्वश्रेष्ठ थ्रो दर्ज करके दूसरे स्थान पर रहे.

इस बीच, लंबी दूरी की धाविका पारुल चौधरी, जिन्होंने बुडापेस्ट में महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज़ में 9:15.31 सेकेंड का राष्ट्रीय रिकॉर्ड समय निकालकर पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल किया, को भी खेल मंत्रालय के टॉप्स कोर ग्रुप में शामिल किया गया है. एंड स्पोर्ट्स ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी.

मिशन ओलंपिक सेल ने पेरिस 2024 ओलंपिक तक विभिन्न आयोजनों में भाग लेने, उपकरण खरीदने और निजी कोच क्रिस फ़िफ़र को नियुक्त करने के लिए टेबल टेनिस स्टार शरत कमल के लिए वित्तीय सहायता को भी मंजूरी दे दी.

स्टार बैडमिंटन युगल खिलाड़ी सात्विक रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को भी 5 से 10 सितंबर तक होने वाले चाइना ओपन 2023 में उनके साथ जाने वाले मालिशिया निशांत नागपुरी को सहायता प्रदान की गई है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles