Sunday, April 28, 2024

मोदी के मेगा रोड शो के दम पर भाजपा को बेंगलुरु की 28 में से ज्यादातर सीटें जीतने की उम्मीद

बेंगलुरु, । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय मेगा रोड शो के बाद भाजपा बेंगलुरु की 28 विधानसभा सीटों में से अधिकांश पर जीत की उम्मीद कर रही है।

बेंगलुरु में पीएम मोदी का दूसरे दिन का रोड शो रविवार को हो रहा है।

हालांकि दक्षिण कर्नाटक में भाजपा का आधार कमजोर माना जाता है, लेकिन बेंगलुरु में उसकी जड़ें मजबूत हैं। आईटी सिटी में पिछले चुनाव में भाजपा ने 15 सीटों पर जीत हासिल की थी। पीएम मोदी की अभूतपूर्व पहुंच के साथ, भगवा पार्टी इस बार अकेले बेंगलुरु में कम से कम 20 सीटें जीतने की उम्मीद कर रही है।

पिछले विधानसभा चुनाव में यहां कांग्रेस ने 12 सीटें जीती थीं जबकि जद (एस) के खाते में एक सीट गई थी। ऑपरेशन लोटस के बाद भाजपा को राज्य में वोक्कालिगा चेहरे और नेतृत्व मिल गया है। पीएम मोदी ने पिछले साल नवंबर में बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के परिसर में 108 फीट ऊंची नादप्रभु केम्पे गौड़ा की प्रतिमा का उद्घाटन किया था और राज्य की राजधानी में एक नई मेट्रो लाइन का भी उद्घाटन किया था।

वरिष्ठ नेता अरविंद लिंबावली की जगह उनकी पत्नी को टिकट देने के अलावा भाजपा ने शहर में टिकट बंटवारे को लेकर कोई प्रयोग नहीं किया है। गोविंदराजा नगर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले आवास मंत्री वी. सोमन्ना को विपक्ष के नेता सिद्धारमैया को हराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह मैसूर जिले की वरुणा सीट और चामराजनगर जिले की चामराजनगर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। गोविंदराजनगर में पार्टी ने पूर्व पार्षद उमेश शेट्टी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा जयनगर सीट को दोबारा हासिल करना चाहती है, जिसे वह विधायक बीएन विजयकुमार के निधन के बाद कांग्रेस से हार गई थी। कांग्रेस के शक्तिशाली नेता रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी ने भाजपा उम्मीदवार को हराया था।

उन्होंने भाजपा उम्मीदवार और दिवंगत विधायक विजयकुमार के भाई बी.एन. प्रह्लाद को 2,887 मतों से हराया था। इस निर्वाचन क्षेत्र में काफी मुस्लिम मतदाता हैं। भाजपा ने इस बार पार्टी के वफादार कार्यकर्ता सी.के. राममूर्ति को मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस की तरफ से सौम्या रेड्डी दूसरी बार चुनाव लड़ रही हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को 29.8 किलोमीटर का रोड शो किया। पूरे क्षेत्र में लोगों की प्रतिक्रिया ने भाजपा खेमे को हर्षित कर दिया है। उनमें जीत की उम्मीद जगी है। भाजपा के सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी के अभियान ने आईटी सिटी में पिछले साल बाढ़ की स्थिति के दौरान बुनियादी ढांचे की विफलता की कड़वी यादों को मिटाने में भाजपा की मदद की है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles