Thursday, May 2, 2024

‘हमें बड़े पर्दे पर एक साथ आने के लिए हमेशा एक स्पेशल फिल्म की जरूरत होती है!’: सलमान खान और शाहरुख खान

यश राज फिल्म्स की पठान अब एक सर्वकालिक ऐतिहासिक ब्लॉकबस्टर बन गयी है, हिंदी फिल्म इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने के साथ यश राज फिल्म्स की स्पाई यूनिवर्स की फिल्म में टाइगर के रूप में सलमान खान और पठान के रूप में शाहरुख खान जैसे दो सुपर-जासूस मिलने पर दर्शकों से प्यार मिला है!

शाहरुख और सलमान पहली बार इस विषय में बात कर रहे हैं कि वे स्क्रीन पर वापस आकर कितने रोमांचित थे और कैसे आदित्य चोपड़ा ने उन्हें अपने रीयूनियन की अवधारणा के साथ प्रभावित किया और सिद्धार्थ आनंद ने कितने शानदार ढंग से इसका निर्देशन किया और उन्हें अविस्मरणीय स्वैग के साथ पेश किया!

सलमान खान ने बताया, “शाहरुख और मुझे बड़े पर्दे पर एक साथ आने के लिए हमेशा एक स्पेशल फिल्म की जरूरत होती है और मुझे इस बात की खुशी है कि वह फिल्म पठान है। जब हमने करण अर्जुन की थी, तो वो एक ब्लॉकबस्टर थी और अब पठान, जो यश राज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा है, वो भी ब्लॉकबस्टर बन गयी है। मुझे पता है कि दर्शक हमें स्क्रीन पर एक साथ देखना पसंद करते हैं और मुझे खुशी है कि उन्होंने हमें पठान के लिए इतना प्यार दिया है। जब आदि ने मुझे सीक्वेंस सुनाया और हमें फिर से स्क्रीन पर एक साथ लाने के लिए अपनी विचार के बारे में बताया तो मैं हैरान रह गया।”

उन्होंने आगे बताया, “उनका (आदि का) इरादा लोगों से प्रशंसा पाने और हमारे प्रशंसकों, दर्शकों को वह देना था जो वो हमसे देखना चाहते थे। यह देखते हुए कि आदि शाहरुख और मुझे कितने करीब से जानते हैं, वह सच में यह पकड़ने में कामयाब रहे कि दृश्यों में हम व्यक्तित्व के रूप में कैसे हैं। यही वजह है कि लोग हमें पर्दे पर पसंद कर रहे हैं। साथ ही जिस तरह से सिद्धार्थ ने सीक्वेंस को बनाया और हमें पेश किया वह शानदार था। मैं शाहरुख और यश राज फिल्म्स के लिए खुश हूं जो पठान के लिए इन रिकॉर्ड को बना रहे हैं। यह भारतीय सिनेमा के लिए बहुत बड़ी जीत है कि हम महामारी के बाद लोगों को सिनेमाघरों में वापस लाने में सक्षम रहे।”

शाहरुख ने बताया, “की मेरा यक़ीन करिए, सलमान और मैं हमेशा एक साथ काम करना चाहते थे लेकिन हम सही फिल्म, सही स्क्रिप्ट का इंतजार कर रहे थे क्योंकि हम दोनों जानते थे कि हमें पर्दे पर देखने के लिए आश्चर्यजनक जोश होगा लेकिन हमे दर्शकों से वह वादा पूरा करना होगा क्योंकि वे हमसे बहुत प्यार करते हैं। यदि नहीं, तो वे बहुत निराश होंगे और यह प्रोजेक्ट के लिए अच्छा नही होगा। मतलब फैन्स का सवाल है, छोटी स्क्रिप्ट पर नहीं छोड़ सकते !!”

वह आगे कहते हैं, “इसलिए, जब आदि ने मुझे यश राज फिल्म्स की स्पाई यूनिवर्स, टाइगर और पठान के दो सुपर जासूसों को एक साथ लाने के अपने विचार के बारे में बताया, जिसमे हमने साथ में कुछ धमाकेदार एक्शन सीन किए, जो मुझे उम्मीद है कि अब तक बहुत से लोग इसको देख चुके होंगे, मैंने तुरंत इसके लिए हां कह दिया क्योंकि यह विचार सलमान और मुझे बड़े पर्दे पर देखने के वादे पूरा कर रहा था। मुझे खुशी है कि लोगों ने हमें पठान में साथ देखना पसंद किया है।”

शाहरुख ने आगे बताया, ‘मुझे पता है कि पर्दे पर हमें इस तरह से देखने के लिए प्रशंसकों ने एक लंबा इंतजार किया था और मुझे खुशी है कि हमने एक ऐसी फिल्म दी है जिसका वो पूरा मज़ा ले रहे हैं। इसके अलावा सेट पर भाई के साथ बहुत मजा आता है। मैं स्क्रीन पर उनके साथ होने से चूक गया था इसलिए यह सब वैसा ही हुआ जैसा होना चाहिए था … और उस टाइगर स्कार्फ को मैं एक मोमेंटो के रूप में रख रहा हूं!!

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles