Thursday, May 2, 2024

सूर्यगढ़ पैलेस में सात फेरे लेंगे सिद्धार्थ-कियारा, जानें होटल की खासियत

जयपुर, । बॉलीवुड कपल सिद्धार्थ और कियारा आडवानी 6 फरवरी को सूर्यगढ़ पैलेस में शादी के बंधन में बंधेंगे, जो भारत के टॉप वेडिंग डेस्टिनेशन में से एक है।

कपल ने सूर्यगढ़ को खूबसूरती और शांत वातावरण के चलते चुना। लगभग 10 किमी के आसपास के क्षेत्र में कोई आबादी नहीं है। करीब 65 एकड़ में बना यह पैलेस रात में सोने की तरह जगमगाता है। इस महल के अंदर दो बड़ी हवेलियां भी बनी हुई हैं।

शानदार इंटीरियर पत्थरों पर खूबसूरत नक्काशी के साथ किया गया है। पूरे होटल को राजपुताना लुक देने वाली दीवारों पर बेहतरीन नक्काशी भी देखने को मिलती है। पैलेस के चारों ओर खुली जगह, उद्यान और गीत गाते लोक कलाकार भी हैं। सूर्यगढ़ अपने आप में एक शाही महल जैसा दिखता है।

लग्जरी की बात करें तो महल में 84 कमरे, 92 बेडरूम, दो बड़े गार्डन, एक कृत्रिम झील, जिम, बार, इनडोर स्विमिंग पूल, पांच बड़े विला, दो बड़े रेस्टोरेंट, इनडोर गेम्स, घुड़सवारी, मिनी जू और ऑर्गेनिक गार्डन हैं।

होटल सूर्यगढ़ में कमरों को 3 कैटेगरी में बांटा गया है, जिसका एक दिन का किराया 20,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक है। बेस कैटेगरी में फोर्ट रूम, हेरिटेज और पवेलियन शामिल हैं। दूसरे रुम कैटेगिरी में सिग्नेचर, लक्जरी और सूर्यगढ़ सुइट हैं। तीसरी कैटेगिरी में 5 विला हैं, जिनमें 3 जैसलमेर हवेली के नाम पर और 2 थार हवेली के नाम पर हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles