Saturday, April 27, 2024

कर्नाटक में भाजपा सरकार ने 1.5 लाख करोड़ रुपये लूटे : प्रियंका गांधी

चामराजनगर, (कर्नाटक), । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कर्नाटक की भाजपा सरकार पर अपने कार्यकाल के दौरान 1.5 लाख करोड़ रुपये लूटने का आरोप लगाया।

चामराजनगर के हानूर कस्बे में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया कि लोगों का पैसा मंत्रियों और नेताओं के आवासों तक पहुंच गया है और भाजपा ने लोगों के साथ विश्वासघात किया है।

उन्होंने कहा, अगर मेरे पास 1.5 लाख करोड़ रुपये होते, तो 100 अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), 117 ईएसआई अस्पताल, 750 किलोमीटर मेट्रो रेल, 2,250 किलोमीटर एक्सप्रेस-वे और 30 लाख घर बन सकते थे। उस पैसे का क्या हुआ? यह पैसा भाजपा नेताओं के आवास में है।

प्रियंका गांधी ने कहा, भाजपा चुनाव से पहले और बाद में अलग तरह से बात करेगी, वे जल्दी भूल जाते हैं। सैकड़ों आश्वासन देने वाली भाजपा ने क्या उन्हें पूरा किया? क्या राशन के दाम सस्ते हो गए हैं? क्या आपके पास अच्छी सड़कें हैं? क्या आपके पास अच्छे अस्पताल हैं?

उन्होंने कहा, लोगों ने कांग्रेस पार्टी में विश्वास जताया। लोगों का विश्वास इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, मनमोहन सिंह ने बनाए रखा। लेकिन, क्या वर्तमान नेताओं ने आपके भरोसे को बरकरार रखा है? देश के पीएम को एक दोस्त मिल गया है..देश का किसान प्रतिदिन 27 रुपये कमाता है। लेकिन, पीएम का दोस्त हर दिन लाखों करोड़ कमाता है। भाजपा सरकार कर्नाटक के स्वाभिमान और संस्कृति का अपमान कर रही है।

उन्होंने दावा किया, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश राज्यों में दिए गए आश्वासनों को हमारी सरकारों ने पूरा किया है।

प्रियंका गांधी ने महिलाओं के साथ एक बातचीत कार्यक्रम में भी भाग लिया। कुछ महिलाओं ने उन्हें अपनी दादी और दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिकृति कहा। वह सुरक्षाकर्मियों की सलाह के विपरीत उन महिलाओं से हाथ मिलाने और बातचीत करने के लिए लोगों के करीब चली गईं।

इस बीच, चुनाव अधिकारियों ने उस विशेष हेलीकॉप्टर का निरीक्षण किया, जिसमें उन्होंने यात्रा की थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles