Friday, April 26, 2024

प्रोत्साहन की वैक्सीन क्वालिटी मार्क अवार्ड 2021

क्वालिटी मार्क ट्रस्ट द्वारा आयोजित ‘क्वालिटी मार्क अवार्ड्स’ इस साल का दसवां संस्करण है, जो क्वालिटी मार्क ट्रस्ट द्वारा मेक इन इंडिया की अवधारणा के तहत एक संगठन को सम्मानित करता है जो उद्योग में तेजी से बढ़ता बाजार अपने उत्पादों और सेवाओं के लिए अपनी पहचान बनाता है।  
10 अगस्त 2021 को हिल्टन अहमदाबाद द्वारा डबल ट्री में क्वालिटी मार्क अवार्ड्स 2021 में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य के कैबिनेट मंत्री श्री कौशिकभाई पटेल, और श्री कुंवरजीभाई बावलिया उपस्थित थे। उनके  साथ भारत के संसद सदस्य श्री किरीटभाई सोलंकी, गुजरात – इडर के धारासभ्य श्री  हीतु कनोडीया गुजरात – महेमदाबाद के धारासभ्य श्री  अर्जुनसिह चौहान  उपस्थित थे। इसके अलावा, राष्ट्रीय सहकारी संघ भारत के श्री दिलीप संघानी, भाजपा महिला मोर्चा, गुजरात राज्य की अध्यक्ष डॉ. दीपिका सरवडा और भाजपा युवा मोर्चा, गुजरात राज्य के पूर्व अध्यक्ष डॉ. रुत्विज पटेल भी विशिष्ट अतिथि थे। बॉलीवुड से खास मिस्टर असरानी और भूमि त्रिवेदी  इस कार्यक्रम मे मौजूद रहे।  
तीर्थ गोपिकॉन प्रा। लिमिटेड को मध्य प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ वाणिज्यिक और आवासीय डेवलपर के रूप में सम्मानित किया गया। कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री महेश कुंभानी उच्च योग्य टीम के माध्यम से एक साथ कई परियोजनाओं के प्रबंधन और सकारात्मक ग्राहक संबंध बनाए रखने में प्रमुख नेता हैं।
उन्होंने रजवाड़ा और आसपास के क्षेत्रों की सबसे भीड़-भाड़ वाली और संकरी सड़कों पर और जयरामपुर से गोराकुंड तक 10 किलोमीटर पाइपलाइन बिछाकर कलेक्टर द्वारा दिए गए लक्ष्य के 100 दिनों के रिकॉर्ड समय में उल्लेखनीय रूप से 65 किमी पानी और सीवर लाइन बिछाई है।
हाल ही में इन्होनें आयुक्त द्वारा डिजाइन, निर्माण, वित्त, संचालन और हस्तांतरण (डीबीएफओटी) के आधार पर 1.5 महीने में 60 किमी पुन: उपयोग नेटवर्क लाइन बिछाने और 245 एमएलडी एसटीपी के माध्यम से सिंचाई के उद्देश्य के लिए पुन: उपयोग पानी उपलब्ध कराने के लक्ष्य को पूरा किया है।
उन्हें जीसीए वाइब्रेंट समिट 2016 के प्रथम उपविजेता के रूप में चुना गया है, और कर्जन जिले, वडोदरा में धधार नदी पर भारत में पहले गेबियन ब्रिज के निर्माण के लिए मान्यता प्राप्त है।
इस पुरस्कार समारोह के दौरान यह भी नोट किया जाता है कि तीर्थ गोपिकॉन प्रा. लिमिटेड समाज के प्रति प्रतिबद्ध है और विभिन्न सामाजिक कार्यों में लगा हुआ है जैसे कि उन्होंने प्रवासी मजदूरों को 1.5 महीने के लिए दैनिक आधार पर 10,000 भोजन के पैकेट वितरित किए हैं जो नंगे पैर और अन्य जरूरतमंद लोगों को अपने घर लौट रहे थे और कोविड 19 अवधि के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति भी की थी। उन्होंने कर्मचारियों को 25,000/- वेतन के साथ बोनस और 5,000/- बोनस के साथ-साथ राशन और मजदूरों को चिकित्सा सुविधाएं देकर आर्थिक रूप से भी सहायता प्रदान की है।

संस्था के अध्यक्ष श्री हेतलभाई ठक्कर के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि ‘क्वालिटी मार्क अवार्ड्स’ के पिछले नौ कार्यक्रमों को उद्यमियों ने काफी सराहा है और भारत के 16 राज्यों के 800 से अधिक उद्यमियों ने इन पुरस्कारों में भाग लिया है। उद्योग के अलावा, महिला उद्यमियों और सेवा उद्योग से जुड़े व्यक्तियों ने भी ‘क्वालिटी मार्क अवार्ड्स’ में भाग लिया है, जिसमें से 35 उद्यमियों को आज सम्मानित किया गया।
भाई भाई फ़ेम, श्री अरविन्द वेगड़ा, जो संगठन से जुड़े हैं, उनके साथ बातचित मे उनहो ने आगे कहा कि इस वर्ष क्वालिटी मार्क अवार्ड में आने वाले प्रत्येक अतिथि के लिए वैक्सीन सर्टिफिकेशन अनिवार्य कर दिया गया और क्वालिटी मार्क अवार्ड का प्रसारण वी टी वी न्यूज़ के माध्यम से किया जाएगा और हम संगठन में आवश्यक योगदान देने के लिए स्पेशल टॉप एफ एम को भी धन्यवाद देते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles