स्वरा भास्कर अभिनेत्री के रूप में अपनी पहचान को गंभीरता से क्यों लेती हैं

मुंबई,  । फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर पिछले साल (2020) रासबिहारी, फ्लेश और भाग बेनी भाग जैसी वेब शो के जरिये प्रभावशाली भूमिकाओं में नजर आईं। वह कहती हैं कि उन्हें अपने प्रोजेक्ट्स के लिए सही स्क्रिप्ट चुनने की जिम्मेदारी का एहसास है, ताकि वे खुद की एक विश्वसनीय अभिनेत्री होने की पहचान के साथ न्याय कर सकें।

स्वरा ने आईएएनएस को बताया, लोग केवल मेरे राजनीतिक विचारों और जो कुछ मैं कहती हूं, उसे इसलिए सुनते हैं क्योंकि मैं एक अभिनेत्री हूं। यदि मैं एक स्कूल में टीचर होती, भले ही मुझे सामाजिक मुद्दों या राजनीति का अच्छा ज्ञान होता तो लोग मुझ पर ध्यान नहीं देते। चूंकि, एक अभिनेत्री के रूप में मेरी पहचान ने ही मुझे सब कुछ दिया है, इसलिए मैं अपने काम को बहुत गंभीरता से लेती हूं। इसमें अवांछित सुर्खियां और विवाद भी शामिल हैं, जो मेरे साथ जुड़े हैं। मेरे जैसे किसी बाहरी व्यक्ति के लिए खुद को साबित करने के लिए एक अभिनेत्री के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने के अलावा कोई दूसरा तरीका नहीं है।

स्वरा को तनु वेड्स मनु, रांझणा, निल बटे सन्नाटा, और अनारकली ऑफ आरा जैसी फिल्मों में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है।

उन्होंने आगे कहा, मैं स्क्रिप्ट चुनते समय एक जिम्मेदारी महसूस करती हूं क्योंकि यह लोगों को जोड़ती है और उनका मनोरंजन करती है। यही वो कारण हैं जिनके लिए आप एक शो या फिल्म देखते हैं। मैं अपने काम को लेकर पागल हूं क्योंकि मैं अपने दर्शकों को धोखा नहीं देना चाहती हूं। अभिनय करने से पहले एक क्षण ऐसा आता है, जब मैं ब्लैंक हो जाती हूं और मुझे इसलिए चिंता और घबराहट होती है! मुझे लगता है कि यही चीज मुझे अभिनय के लिए तैयार करती है और बेहतर करने के लिए प्रेरित करती है। मेरे पिता हमेशा एक बात कहते हैं, अगर आप सहज होना चाहते हैं, तो तैयारी करें।