साप्ताहिक राशिफल (9 से 15 नवंबर)

आपके लिए हम इस सप्ताह फिर लेकर आए हैं, आपकी लग्नराशि पर आधारित कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल। जानिए, यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है और आपको क्या-कुछ देने वाला है। आपके लिए इस हफ्ते क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और परेशानियों से बचने के लिए कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी पड़ सकती हैं।

मेष लग्नराशि : इस सप्ताह मेष राशि के जातक/जातिकाओं की चल रहीं समस्याएं हल हो सकती है। प्रेम-संबंधों से जुड़े पहलुओं में आपको सफलता मिल सकती है। व्यापारी वर्ग के जातकों को अपने व्यापार से अच्छी मात्रा में लाभ की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में राहत मिल सकती है। अचानक धन लाभ की स्तिथियां सामने आ सकती हैं।

वृषभ लग्नराशि : इस सप्ताह वृषभ राशि के जातक/जातिकाओं के रुके और अटके कार्यो को गति मिलेगी। यात्रा की योजना बन सकती है। संतान के साथ आप बढ़िया समय गुजार कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में राहत महसूस कर सकते हैं। धन लाभ की प्राप्ति के अच्छे आसार बन सकते हैं। स्वास्थ्य ठीक बना रहेगा, कमर-दर्द की समस्या हो सकती है।

मिथुन लग्नराशि : इस सप्ताह मिथुन राशि के जातक/जातिकाओं को कार्यस्थल और निजी जीवन में कुछ बदलाब देखने को मिल सकते हैं। प्रेम-संबंधों को लेकर स्तिथियां अच्छी हो सकती हैं तथा कुछ जातकों को विवाह की मंजूरी मिल सकती है। धन लाभ की प्राप्ति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। संतान की तरफ से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। विद्यार्थी वर्ग को अपने कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी।

कर्क लग्नराशि : इस सप्ताह कर्क राशि के जातक/जातिकाओं को किसी पुरानी समस्या में राहत मिल सकती है। जमीन-जायदाद से संबंधित कार्यो में आपको सफलता प्राप्त होगी। इस हफ्ते आप साज-सज्जा के ऊपर अधिक व्यय कर सकते हैं और घर के लिए किसी प्रकार के सामान की खरीदारी कर सकते हैं। जीवनसाथी से अनबन हो सकती है।

सिंह लग्नराशि : इस सप्ताह सिंह राशि के जातक/जातिकाएं अपने आप को ऊजार्वान महसूस करेंगे तथा अपने पराक्रम के सहारे कार्यो को पूर्ण करेंगे। आपके अटके हुए धन के मिलने के आसार बन सकते हैं। इस हफ्ते आपको भाई-बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। जो जातक नौकरी के लिए प्रयासरत हैं, उनको अच्छी नौकरी मिल सकती है। सुखों में वृद्धि होगी और अपने रहन-सहन पर ज्यादा ध्यान देंगे।

कन्या लग्नराशि : इस सप्ताह कन्या राशि के जातक/जातिकाओं को कई कार्यो के द्वारा धन मिल सकता है। वैवाहिक जीवन के लिए ये हफ्ता बहुत अच्छा जा सकता है। व्यापारिक लोगों को लाभ मिल सकता है और अपने व्यापार में नए कार्य शामिल कर सकते हैं। पढ़ाई कर रहे जातकों को कुछ परेशानियां मिल सकती हैं। आपकी आर्थिक स्तिथि में वृद्धि के अच्छे योग हैं।

तुला लग्नराशि : इस सप्ताह तुला राशि के जातक/जातिकाओं को नौकरी और व्यापार से संबंधित किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस हफ्ते आप अपने लिए कुछ कपड़े तथा इलेक्ट्रॉनिक आइटम की खरीदारी पर खर्चा कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन मैं एक दूसरे के प्रति प्रेम भाव में वृद्धि हो सकती है। आपके बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी के अच्छे अवसर बन सकते हैं। चल रही कोई बीमारी ठीक होती नजर आएगी।

वृश्चिक लग्नराशि : इस सप्ताह वृश्चिक राशि के जातक/जातिकाओं को यात्रा की अधिकता बनी रह सकती है। नए लोगों से संपर्क हो सकते हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। अपने लिए कुछ खरीदारी कर सकते हैं। व्यापारिक तथा नौकरी वर्ग के जातकों के लिए यह हफ्ता अच्छा साबित हो सकता है। धन की स्थिति अच्छी बन सकती है।

धनु लग्नराशि : इस सप्ताह धनु राशि के जातक/जातिकाओं के मान-सम्मान में बढ़ोतरी हो सकती है। भाग्य के सहयोग के चलते आपके कार्य पूर्ण होंगे। नौकरी तथा व्यापार की तलाश में भटक रहे जातकों को सफलता प्राप्त हो सकती है। व्यापार से संबंधित लोगों को धन लाभ की प्राप्ति के योग है। पढ़ाई कर रहे जातकों को अच्छे समाचार प्राप्त हो सकते हैं।

मकर लग्नराशि : इस सप्ताह मकर राशि के जातक/जातिकाओं को आय के नए श्रोत मिल सकते हैं। धार्मिक कार्य में झुकाव बढ़ सकता है। संतान के प्रति प्रेम बढ़ सकता है तथा उनके द्वारा सहयोग मिल सकता है। नसों से संबंधित किसी बीमारी से परेशान रह सकते हैं। सुख-सुविधाओं की चीजों पर खर्च कर सकते हैं। नए लोगों के साथ संपर्क बढ़ सकते हैं जो लाभदायक रहेंगे।

कुंभ लग्नराशि : इस सप्ताह इस राशि के जातक/जातिकाओं को भाग्य पूर्ण सहयोग प्रदान करने वाला रहेगा। नौकरी कर रहे जातकों को लाभ की प्राप्ति हो सकती है तथा कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। भाइयों के साथ मनमुटाव उभर सकता है। छात्रों के लिए हफ्ता अच्छा बना रहेगा।

मीन लग्नराशि : इस सप्ताह मीन राशि के जातक/जातिकाओं को पुराने किसी निवेश से लाभ प्राप्त हो सकता है। हफ्ते के मध्य भाग से आप अपने आप को ऊजार्वान महसूस कर सकते हैं। व्यापार और जीवनसाथी से लाभ मिलेगा। हफ्ते के अंतिम भाग में कोई मानसिक और शारीरिक तकलीफ मिल सकती है, इसलिए सचेत रहें और वाणी पर संयम रखें।

(ज्योतिषी विशाल वाष्र्णेय कलाशांति ज्योतिष के संस्थापक हैं। साप्ताहिक राशिफल आपकी लग्न राशि के आधार पर आधारित है। ये समस्त राशिफल सामान्य हैं)