साप्ताहिक राशिफल (11 से 17 जनवरी 2021)

मेष लग्नराशि : इस सप्ताह स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार और मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और मान-सम्मान की प्राप्ति करेंगे। भाग्य का साथ कुछ कमजोर रहने से कार्यो में रुकावट तथा मानसिक तनाव बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में स्तिथियां सामान्य बनी रहेंगी। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत जातकों को लाभ प्राप्ति के योग बन सकते हैं। सुखों में बढ़ोतरी हो सकती है और आप विलासिता सामग्री पर खर्च कर सकते हैं।

वृषभ लग्नराशि : यह सप्ताह काम में विघ्न आने की संभावना रहेगी। वाद-विवाद से दूर रहें। कार्यक्षेत्र में परेशानी आ सकती है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। भाग्य का साथ मिलेगा। धार्मिक शुभ कार्य संपन्न होंगे। काम में प्रगति होगी। उच्च अधिकारियों की ओर से आपके काम की प्रसंशा होगी। नौकरी में किए गए प्रयास सफल होंगे। यश-कीर्ति में वृद्धि होगी।

मिथुन लग्नराशि : इस सप्ताह आपको अनेक प्रकार के लाभों की प्राप्ति हो सकती है। पराक्रम में वृद्धि होगी तथा समाज के बीच मान-सम्मान में वृद्धि होगी। वाणी पर संयम रखें, अन्यथा बनते कार्य बिगड़ सकते हैं। दांतों में तकलीफ उत्पन्न हो सकती है, सचेत रहें। व्यापारिक साझेदारों से मतभेद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। माता को तकलीफ रह सकती है। नौकरी में स्थिति सामान्य रहेगी।

कर्क लग्नराशि : इस सप्ताह खर्चो में वृद्धि हो सकती है और कुछ व्यर्थ के खर्च भी संभव हैं। खर्चो के हिसाब से धन का आगमन भी होगा। लाभ के नए रास्ते मिलेंगे। हफ्ते के मध्य में संतान तथा शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानी मिल सकती है। भाग्य का साथ मिलेगा, नई नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। यात्राओं के योग बन रहे हैं।

सिंह लग्नराशि : इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़ा परेशान रह सकते हैं तथा व्यर्थ का खर्च हो सकता है। नौकरी और व्यापार की तलाश में भटक रहे जातकों को अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। सरकारी कार्यो में सफलता के योग हैं। पिता तथा पिता तुल्य जनों से वैचारिक मतभेद संभव है। जमीन-जायदाद से संबंधित कार्य में आपको सफलता मिल सकती है। यात्रा हो सकती है। धन प्राप्त हो सकता है।

कन्या लग्नराशि : इस सप्ताह नौकरी कर रहे जातकों को अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। पदोन्नति मिल सकती है और नई नौकरी पाने के योग बन सकते हैं। किसी प्रकार की मानसिक उलझन बनी रह सकती है। हफ्ते के मध्य में जीवनसाथी से मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। व्यापार को लेकर किसी प्रकार के निर्णय में जल्दबाजी करने से बचें। स्वास्थ्य को लेकर कोई तकलीफ बनी रह सकती है।

तुला लग्नराशि : इस सप्ताह आपको व्यापार/नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं। धन प्राप्ति के लिए आप प्रयास करेंगे और सफल भी होंगे। कार्य क्षेत्र और परिवार में बड़े-बुजुर्गो से वैचारिक मतभेद रह सकता है। स्वयं पर विश्वास रखें और कर्म करते रहें, भाग्य का साथ मिलता रहेगा। बोलचाल में निखार बढ़ने से कार्य आसानी से होंगे। आप किसी धार्मिक कार्य में भाग ले सकते हैं।

वृश्चिक लग्नराशि : इस सप्ताह धन की स्थिति अच्छी बन सकती है। नए लोगों से संपर्क हो सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। आप अपने लिए कुछ खरीदारी कर सकते हैं। व्यापारिक व नौकरी वर्ग के जातकों के लिए यह हफ्ता अच्छा साबित हो सकता है। आप कार्यक्षेत्र से संबंधित कोई जरूरी निर्णय ले सकते हैं। इस हफ्ते यात्रा की अधिकता बनी रह सकती है।

धनु लग्नराशि : इस सप्ताह आप अपने आप को ऊजार्वान महसूस करेंगे तथा अपने पराक्रम के सहारे सभी कार्यो को पूर्ण करेंगे। इस सप्ताह मान-सम्मान की प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आपकी वाणी द्वारा आपको सम्मान प्राप्त हो सकता है। अगर आप लेखन कार्य में लगे हुए हैं तो अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। मगर फिजूल के खर्च परेशान कर सकते हैं। धार्मिक कार्य में खर्च हो सकता है।

मकर लग्नराशि : इस सप्ताह के उत्तर्राद्ध में आप नौकरी तथा व्यापार से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते हैं। पुरानी चल रही कोई बीमारी ठीक होती नजर आएगी। इस हफ्ते आप अपने लिए कुछ कपड़े व इलेक्ट्रॉनिक आइटम की खरीदारी पर खर्चा कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में एक-दूसरे के प्रति प्रेम-भाव में वृद्धि हो सकती है। आपके बैंक बैलेंस मैं बढ़ोतरी के अच्छे अवसर बन सकते हैं।

कुंभ लग्नराशि : इस सप्ताह आपका ध्यान मनोरंजन या घूमने-फिरने की तरफ ज्यादा रह सकता है तथा आप सुख-सुविधाओं पर खर्च कर सकते हैं। छात्रों के लिए समय अच्छा व्यतीत हो सकता है। जीवनसाथी से तालमेल अच्छा बना रहेगा। लाभ की नई स्थितियां उत्पन्न होंगी। छात्रों को अपने परिश्रम का अच्छा फल मिलेगा। संतान की और से शुभ समाचार प्राप्त होंगे, मानसिक उलझनों के चलते सेहत गड़बड़ा सकती है।

मीन लग्नराशि : इस सप्ताह आपको शुरुआत से ही भाग्य का सहयोग मिलेगा। धन को लेकर स्थितियों पहले से और अधिक मजबूत होगी। नौकरी या व्यवसाय कर रहे जातकों के लिए यह हफ्ता अच्छा साबित हो सकता है। कार्यो में मनोनुकूल परिणाम प्राप्त होने से मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। खान-पान के मामले में सतकर्ता रखें।

(ज्योतिषी विशाल वाष्र्णेय कलाशांति ज्योतिष के संस्थापक हैं। यह साप्ताहिक राशिफल आपकी लग्नराशि के आधार पर आधारित है। ये समस्त राशिफल सामान्य हैं। किसी भी निश्चित परिणाम पर पहुंचने के लिए ज्योतिषी से दशा-अंतर्दशा और जन्मपत्री का पूर्ण रूप से अध्ययन कराना उचित रहता है।)

प्रस्तुति : कलाशांति ज्योतिष

मोबाइल नं. 91-6261231618

मेल : कलाशांतिज्योतिष एटदरेट जीमेल डॉट कॉम

वेबबसाइट : एचटीपी//डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट कलाशंतिज्योतिष डॉट कॉम