इराकी सैन्य अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ अमेरिका का सैन्य विमान, कोई हताहत नहीं

बगदाद,  अमेरिका का एक सैन्य विमान बगदाद के उत्तरी हिस्से में स्थित इराकी सैन्य अड्डे पर सोमवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें किसी की मौत नहीं हुई। अमेरिका नीत गठबंधन ने यह जानकारी दी है।

वहीं इराक की सेना ने बताया कि एक अन्य घटना में एक रॉकेट बगदाद हवाईअड्डे के निकट गिरा। हालांकि सेना ने इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी। इसमें भी किसी तरह की क्षति या किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

अमेरिका नीत गठबंधन के प्रवक्ता माइल्स कैगिन्स ने बताया कि सी130 विमान इराक के कैम्प ताजी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इसमें चार कर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि रनवे पर विमान एक दीवार से जा टकराई जिसके बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इसमें हल्की आग लग गई।

उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में चार सदस्य घायल हुए हैं, हालांकि उनके जीवन को कोई खतरा नहीं है और उनका इलाज कैम्प ताजी के चिकित्सा केंद्र में हो रहा है।

इराक के अधिकारी ने बताया कि शत्रुतापूर्ण गतिविधि का संदेह नहीं है। हालांकि घटना की जांच की जा रही है। विमान में चालक दल के सात सदस्य और 26 यात्री थे।

इसी बीच इराक की सेना ने बताया कि बगदाद हवाईअड्डे के निकट एक मिसाइल गिरा है। यहां एक सैन्य अड्डा भी है, जहां लगातार अमेरिकी सैनिक आते रहते हैं। बयान में बताया गया है कि यह मिसाइल हवाईअड्डे के दक्षिणी क्षेत्र के हिस्से दागी गई है। सुरक्षा बलों ने इस संबंध में जांच शुरू कर दी है।

इराक के एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि रॉकेट अमेरिका नीत गठबंधन के मुख्यालय के निकट गिरा।