कोविड-19 के बारे में ट्रंप का झूठ बोलना जारी : बाइडेन

वाशिंगटन,  राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का देश में कोविड-19 महामारी की परिस्थितियों के बारे में ‘झूठ बोलना’ जारी है।

द हिल न्यूज वेबसाइट ने रविवार को बताया कि बाइडेन ने नॉर्थ कैरोलाइना में एक रैली में कहा, “दूसरी रात, ट्रंप ने अपनी एक रैली में कहा, हमने हालात में सुधार किया है।”

पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा, “सुधार हुआ? हालात बदतर हो रहे हैं। वह परिस्थितियों के बारे में हमसे झूठ बोल रहे हैं।”

विस्कॉन्सिन के जनेस्विल में एक कार्यक्रम में राष्ट्रपति ने कहा था, “हम सुधार कर रहे हैं। टीके अविश्वसनीय हैं। हमारे पास अविश्वसनीय टीके जल्द ही आ रहे हैं और थेरप्यूटिक्स अविश्वसनीय हैं।” ट्रंप के इस बयान के बाद बाइडेन का यह बयान आया है।

पिछले महीने, फ्लोरिडा के जैक्सनविल में एक रैली में इसी तरह की टिप्पणी करते हुए, ट्रंप ने कहा था, “हम हालात में सुधार ला रहे हैं। मेरे नेतृत्व में समृद्धि बढ़ेगी।”

अमेरिका वर्तमान में वैश्विक स्वास्थ्य संकट से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है, जहां कोरोना के सबसे अधिक मामले हैं और सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, सोमवार सुबह तक देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 8,152,093 थी और वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 219,669 तक पहुंच गई।