दीनदयाल के आशीर्वाद से आज 130 करोड़ भारतीयों का जीवन बेहतर हो रहा: मोदी

नई दिल्ली,  । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर भाजपा कार्यकतार्ओं को उनके बताए मार्ग पर चलने की अपील की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने जो हमें मार्ग दिखाया है, उस रास्ते पर हमें पूरे समर्पित भाव से आगे बढ़ना होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने मौजूदा समय संचालित अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं के पीछे दीनदयाल उपाध्याय के विजन और आशीर्वाद को श्रेय दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 21वीं सदी के भारत को विश्व पटल पर नई ऊंचाई देने के लिए, 130 करोड़ से अधिक भारतीयों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए, आज जो कुछ भी हो रहा है, उसमें दीन दयाल जी जैसे महान व्यक्तित्वों का बहुत बड़ा आशीर्वाद है।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से संबोधन में कहा, ये दीनदयाल उपाध्याय ही थे, जिन्होंने भारत की राष्ट्रनीति, अर्थनीति और समाजनीति, इन तीनों को भारत के अथाह सामथ्र्य के हिसाब से तय करने की बात मुखरता से कही थी, लिखी थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज हमारे बीच, ऐसे कम ही लोग हैं जिन्होंने दीनदयाल जी को जीते जी, देखा हो, सुना हो या उनके साथ काम किया हो। उनका स्मरण, उनके बताए रास्ते, उनका दर्शन, जीवन प्रति पल हमें पावन करता है, प्रेरणा देता है, ऊर्जा से भर देता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना काल में पार्टी कार्यकतार्ओं के सेवा कार्यों की सराहना की। प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकतार्ओं से कहा, आप सभी सामन्य जन की सुरक्षा और सेवा के लिए समर्पित भाव से कार्यकर्ता निरंतर काम कर रहे हैं। कोरोना की चुनौतियों के बीच भी भाजपा कार्यकतार्ओं ने अपनी इस सेवा साधना को बिना रुके, बिना थके जारी रखा है। इसमें हमारे कई कार्यकतार्ओं को अपना जीवन भी खोना पड़ा है।