हिट गाने को रीक्रिएट करना चुनौतीपूर्ण : मोहसिन शेख

मुंबई,   नए जमाने के कम्पोजर और गीतकार मोहसिन शेख का मानना है कि किसी लोकप्रिय गीत को रीक्रिएट करना काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है, इसलिए इनके चुनाव में खास ध्यान बरतने की जरूरत है।

नब्बे के दशक में रिलीज हुए मीका सिंह के मशहूर गीत सावन में लग गई आग के रीक्रिएटेड वर्जन का मोहसिन ने रैपर बादशाह और गायिका-संगीतकार पायल देव के साथ मिलकर सह-लेखन किया है। इस गाने को फिल्म ‘गिन्नी वेड्स सनी’ में शामिल किया जाएगा। मीका ने इस नए गाने को नेहा कक्कड़ और बादशाह के साथ मिलकर गाया है।

उन्होंने कहा, “किसी ऐसे गीत पर काम करना चुनौतीपूर्ण है, जो कि पहले से ही एक हिट है क्योंकि श्रोता इस पर आपके काम के आधार पर आपकी आलोचना कर सकते हैं इसलिए किसी हिट गीत को रीक्रिएट करते वक्त खास ध्यान बरतने की आवश्यकता पड़ती है। रीक्रिएशन के लिए सही गाने का चुनाव करना बेहद महत्वपूर्ण है और साथ ही यह भी बेहद जरूरी है कि आप किस तरह से इसे दूसरे स्तर पर लेकर जाते हैं।”

शुक्रवार को रिलीज हो रही इस फिल्म के गाने 28 सितंबर को लॉन्च किए गए। यह फिल्म पुनीत खन्ना द्वारा निर्देशित है। फिल्म में यामी गौतम और विक्रांत मैसी जैसे कलाकार हैं। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर 9 अक्टूबर को रिलीज हो रही है।