पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड से बेहतर, अब भी श्रृंखला जीत सकती है: इंजमाम

नयी दिल्ली,  पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान को इंग्लैंड से बेहतर टीम बताते हुए कहा है कि अजहर अली की टीम में पहले टेस्ट में हार से उबरकर वापसी करते हुए तीन मैचों की श्रृंखला जीतने की क्षमता है।

पाकिस्तान की टीम ओल्ड ट्रैफर्ड में पहले टेस्ट के अंतिम दिन मजबूत स्थिति में थी लेकिन जो बटलर और क्रिस वोक्स की उम्दा पारियों से टीम को तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान के लिए 120 टेस्ट में 8830 रन और 378 एक दिवसीय मैचों में 11739 रन बनाने वाले 50 साल के इंजमाम ने कहा कि जीत की स्थिति में होने के बावजूद पाकिस्तान को हारते हुए देखना निराशाजनक था लेकिन उन्होंने दूसरे टेस्ट में मजबूत वापसी के लिए अपने देश की टीम का समर्थन किया।

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘मुझे लगता है कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड से बेहतर है और हमें पहला टेस्ट जीतना चाहिए था। यह काफी निराशाजनक है लेकिन मेरा मानना है कि पाकिस्तान अब भी श्रृंखला जीत सकता है।’’

पाकिस्तान ने पहली पारी में 107 रन की बढ़त हासिल की थी लेकिन दूसरी पारी में टीम 169 रन पर ढेर हो गई थी जिससे इंग्लैंड को 277 रन का लक्ष्य मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट पर 117 रन हो गया था लेकिन बटलर और वोक्स ने 139 रन की साझेदारी करके अपनी टीम को जीत दिला दी।

इंजमाम ने कहा कि टीम प्रबंधन को खिलाड़ियों को प्रेरित करना चाहिए था जो दूसरी पारी में बल्लेबाजी क्रम ध्वस्त होने के बाद निराश लग रहे थे।

दूसरा टेस्ट साउथम्पटन में 13 अगस्त से खेला जाएगा।