भारत में कोविड-19 के नए मामले अब अमेरिका से भी ज़्यादा

नई दिल्ली:  दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस संक्रमण  के सबसे ज्यादा मरीज वैसे तो अमेरिका में हैं, लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के कुछ आंकड़ों ने भारत की चिंता बढ़ा दी है.   के मुताबिक 4 और 5 अगस्त के आकंड़ों में भारत अमेरिका को भी पीछे छोड़ता दिखाई दे रहा है. डब्ल्यूएचओ के अनुसार 1 अगस्त से 5 अगस्त तक के जारी आंकड़ों में भारत दो दिन में अमेरिका से आगे निकल गया. इन आंकड़ों के मुताबिक 4 और 5 अगस्त को भारत में कोरोनावयारस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए और भारत ने रोज़ाना नए मामलों में अमेरिका (USA) को भी पीछे छोड़ दिया.

1 अगस्त को जहां अमेरिका में 67 हजार केस आए तो वहीं भारत में 57 हजार केस सामने आए. ब्राजील में 57 हजार से कुछ ज्यादा केस सामने आए थे. इस दिन भी भारत तीसरे नंबर पर था. यही हाल 2 और 3 अगस्त को भी देखने को मिला. लेकिन 4 अगस्त के आंकड़ों ने सबको चौंका दिया. 4 अगस्त को अमेरिका में जहां 47 हजार 183 नए केस सामने आए वहीं ब्राजील में 25 हजार 800 मामले आए लेकिन भारत में इस दिन 52 हजार से ज्यादा के मिले जोकि उस दिन पूरी दुनिया में सामने आने वाले सबसे ज्यादा केस थे.

ऐसा ही कुछ 5 अगस्त को भी देखने को मिला. 5 अगस्त को अमेरिका में जहां कोरोना के 49 हजार 151 मामले सामने आए और ब्राजील में यह आंकड़ा 16 हजार 641 पहुंच गया. वहीं भारत में यह आंकड़ा लगातार दूसरे दिन 52 हजार के पार बना रहा. 5 अगस्त को भारत में 52 हजार 509 मामले सामने आए. ऐसे लगातार दूसरे दिन भारत कोरोना संक्रमितों के मामले में अमेरिका से आगे रहा.