भोपाल में संघ के मध्य क्षेत्र की बैठक का अंतिम दिन

भोपाल,  मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राष्टीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहनराव भागवत की मौजूदगी में मध्य क्षेत्र के कार्यकारी मंडल की बैठक का शुक्रवार को अंतिम दिन है। दो दिवसीय बैठक में संघ की गतिविधियों की समीक्षा और आगामी रणनीति पर चर्चा हो रही है।

स्ांघ प्रमुख बुधवार से चार दिवसीय भोपाल प्रवास पर हैं। संघ के मध्य क्षेत्र के कार्यकारी मंडल की दो दिवसीय बैठक में संघ प्रमुख भागवत पदाधिकारियों का मार्गदर्शन कर रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना काल में संघ ने किस तरह से कार्य का विस्तार किया और समाज के जरुरतमंद लोगों की किस तरह मदद की, उसकी समीक्षा करने के साथ आगामी कार्ययोजना पर चर्चा संभावित है।

संघ के पूरे देश में 11 क्षेत्र हैं जिनमें से एक मध्य क्षेत्र भी है जिसकी बैठक भोपाल में हो रही है। इस बैठक में संघ के मध्यक्षेत्र (मध्यभारत, मालवा, महाकौशल और छत्तीसगढ़) की प्रान्त टोली, क्षेत्र टोली और मध्य क्षेत्र में रहने वाले केंद्रीय अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं।

बताया गया है कि स्ांघ की हर साल अखिल भारतीय स्तर पर कार्यकारी मंडल की बैठक आयोजित की जाती थी किंतु इस बार कोरोना महामारी के चलते यह बैठक क्षेत्रवार आयोजित की जा रही है। इसी क्रम में मध्य क्षेत्र की बैठक भोपाल में हो रही है। बैठक में पहले दिन मध्य क्षेत्र के पदाधिकारियों ने संघ के कार्य में किए गए विस्तार का सिलसिलेवार ब्यौरा दिया। बैठक के अंतिम दिन कई अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होने की संभावना है।