लेडी डायना का अब ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य है : द क्राउन लेखक पीटर मॉर्गन

नई दिल्ली,  लेखक पीटर मॉर्गन का कहना है कि लोकप्रिय शो द क्राउन में लेडी डायना स्पेंसर की भूमिका के लिए वह बहुत सावधान थे।

मॉर्गन ने कहा, डायना के पास अब एक ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य है। मैं वास्तव में इसके प्रति सचेत हूं। मैं सच में इसके बहुत अंदर नहीं जाना चाहता, ताकि मैं जो करूं वह पत्रकारिता जैसा हो। मैं वास्तव में यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि पर्याप्त दूरी बनी रही, ताकि यदि आप डायना की कहानी बताएं तो यह कुछ और हो सके।

 

लेडी डायना शो के आगामी सीजन में दिखाई देंगी। द क्राउन के सीजन चार का आधिकारिक ट्रेलर गुरुवार को रिलीज किया गया, जिसमें मार्गरेट थैचर की भूमिका में गिलियन एंडरसन नजर आएंगी और लेडी डायना स्पेन्सर की भूमिका एमा कॉरिन द्वारा निभाया जा रहा है।

इसके चौथे सीजन में 1970 के दशक की कहानी दिखाई जाएगी।

उस समय की देश में दो सबसे शक्तिशाली महिलाओं के चित्रण के बारे में बात करते हुए मॉर्गन ने कहा, यह कहा जा सकता है कि वे दोनों एक जैसी महिलाएं हैं, जो अलग महीनों में पैदा हुई हैं। कड़ी मेहनत, प्रतिबद्धता, ईसाई धर्म और बहुत सारी भावना से वे द्वितीय विश्व युद्ध के नजरिए से परिभाषित की गई हैं। यह साधारण तौर पर ज्ञान का एक टुकड़ा था जो रानी और थैचर को नहीं मिला।

उन्होंने आगे कहा, लेकिन उनमें कई अंतर भी थे, उनके अंतर और उनकी समानता की खोज करना वास्तव में मजेदार था। मुझे उन दोनों को मां के रूप में तलाशने का भी मौका मिलता है। थैचर और क्वीन को मां के रूप में लिखना शायद एक ऐसा दृष्टिकोण था जो पहले किसी ने नहीं खोजा था। इस भावना से जुड़ा एक एपिसोड इस सीजन में मेरा पसंदीदा एपिसोड है।