इराकी बलों ने आईएस विरोधी आक्रमण के खिलाफ शुरू किया बड़ा ऑपरेशन

बगदाद,  । इराकी सुरक्षा बलों ने सलाउद्दीन प्रांत में एक पहाड़ी इलाके में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकी समूह के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू किया है। यह जानकारी सेना ने दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ईराकी जॉइंट ऑपरेशंस कमांड (जेओसी) ने अपने बयान में कहा कि अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन और ईराकी विमानों के समर्थन वाले इराकी बलों ने रविवार को मखौल और खानोगा की पर्वत श्रृंखलाओं में ऑपेशन शुरू किया।

इसमें आगे कहा गया है कि कई दिनों तक चलने वाले ऑपरेशन के पहले दिन सड़क किनारे 14 बम, रॉकेट लॉन्चर और 10 मोर्टार राउंड जब्त किए गए। साथ ही पहाड़ों में आईएस आतंकियों द्वारा इस्तेमाल की गई दो सुरंगों का भी पता चला है।

इराकी बलों के कमांडर-इन-चीफ के प्रवक्ता याहिया रसूल ने एक अलग बयान में कहा कि सेना ने आईएस की जगहों पर कई हवाई हमलों की एक श्रृंखला शुरू की है।

वहीं जेओसी के प्रवक्ता तहसीन अल-खफाजी ने आधिकारिक इराकी समाचार एजेंसी (आईएनए) को बताया कि सुरक्षा बलों ने चरमपंथी आतंकवादियों को क्षेत्रों में लौट से रोकने के लिए नई रणनीति बनाई है। इसके तहत निगरानी के लिए टावर और थर्मल कैमरे स्थापित किए गए हैं।

 

बता दें कि सलाउद्दीन प्रांत में पहाड़ों और ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले महीनों के दौरान आईएस की खासी गतिविधियां देखी गई हैं।