डराना-धमकाना अच्छी बात नहीं: एकता कपूर

मुंबई,   अश्लीलता को बढ़ावा देने के आरोपों का सामना कर रहीं निर्माता एकता कपूर ने कहा है कि उन्होंने अपने वेब शो ‘ट्रिपल एक्स’ सीजन-2 से विवादित दृश्य को हटा दिया है, लेकिन सोशल मीडिया पर उन्हें परेशान किए जाने और बलात्कार की धमकी दिए जाने जैसी चीजें अच्छी बात नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि ‘ट्रिपल एक्स’ सीजन-2 में अश्लीलता को बढ़ावा देने, धार्मिक भावाओं को नुकसान पहुंचाने और राष्ट्रीय प्रतीकों का अनुचित रूप से इस्तेमाल करने के आरोप में कपूर तथा अन्य के खिलाफ मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि प्राथमिकी में एक विशेष दृश्य का भी उल्लेख किया गया है जिसमें भारतीय सेना की वर्दी को कथित तौर पर अत्यंत आपत्तिजनक तरीके से पेश किया गया है।

प्रोडक्शन हाउस बालाजी टेलीफिल्म्स के स्वामित्व वाली इकाई एएलटी बालाजी की संस्थापक कपूर ने कहा कि उनका संगठन भारतीय सेना का काफी सम्मान करता है और अनजाने में किसी की भावनाओं को चोट पहुंचने पर माफी मांगता है।

निर्माता ने एक बयान में कहा, ‘‘एक व्यक्ति और एक संगठन के रूप में हम भारतीय सेना का काफी सम्मान करते हैं। हमारी कुशलक्षेम और सुरक्षा में उसका बड़ा योगदान है। जिस दृश्य के बारे में बात कही जा रही है, उसे हम पहले ही हटा चुके हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम अनजाने में किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए माफी मांगते हैं। हमें ट्रोल्स के जरिए परेशान किए जाने और बलात्कार की धमकी दिए जाने जैसी चीजें अच्छी नहीं लग रहीं।’’