भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम चिली से स्वदेश लौटी

नई दिल्ली,  । भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम चिली के सफल दौरे के बाद बुधवार को स्वदेश लौटी। भारतीय टीम इस दौरे पर अजेय रही। टीम ने छह मैचों की सीरीज के पांच मैच जीते जबकि एक मैच ड्रॉ रहा।

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टीम के साथ उतरने पर कप्तान सुमन देवी थूदम ने कहा, हम महामारी के बाद प्रतिस्पर्धी हॉकी को फिर से शुरू करने का अवसर पाकर बहुत खुश हैं। यह सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के लिए एक बहुत अच्छा अनुभव था और इससे हमें एक बड़ा आत्मविश्वास मिला है क्योंकि नया साल हमारे लिए काफी अहम है।

टीम अब दो सप्ताह के ब्रेक पर जा रही है जिसके बाद वह एशिया कप के लिए अपनी तैयारी शुरू करेगी। एशिया कप अप्रैल में होने वाला है।

सुमन ने कहा, हम निश्चित रूप से जूनियर महिला एशिया कप और एफआईएच महिला जूनियर विश्व कप दोनों पर में अच्छा करना चाहते हैं और ब्रेक के बाद इन्हीं आयोजनों को ध्यान में रखते हुए तैयारी शुरू करेंगी।

भारत ने चिली जूनियर महिला टीम के खिलाफ दो मैच खेलकर दौरे की शुरूआत की थी। दोनों क्रमश: 5-3 और 4-2 के स्कोर के साथ भारत के पक्ष में रहे। इसके बाद चिली की सीनियर टीम के खिलाफ भारत ने क्रमश: 3-2, 2-0 और 2-1 से जीत हासिल की और दोनों टीमों टीमों के बीच खेला गया अंतिम मैच 2-2 से ड्रा रहा था।