छोटे कारोबारों की सहायता के लिए फेसबुक की नई पहल

सैन फ्रांसिस्को,   फेसबुक ने छोटे व्यवसायों की मदद करने के लिए मुफ्त संसाधनों, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए तीन महीने की पहल शुरू की है, जिसमें खासकर अफ्रीकी-अमेरिकी समुदायों के स्वामित्व वाले व्यवसायों का ख्याल रखा जाएगा।

सीजन ऑफ सपोर्ट पहल के हिस्से के रूप में फेसबुक ने अमेरिका में शुक्रवार को हैशटैगबायब्लैक की घोषणा की, जिसके तहत अफ्रीकी-अमेरिकी के स्वामित्व वाले व्यवसायों और उनके कुल समुदायों को अपना समर्थन दिया गया, इसका जश्न मनाया गया और इस दिन को साल के सबसे बड़े रिटेल दिवस के रूप में चिन्हित किया गया।

 

फेसबुक में सीओओ शेरिल सैंडबर्ग ने कहा, “महामारी में अफ्रीकी-अमेरिकी समुदायों के स्वामित्व वाले व्यवसाय सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं, कई अन्य छोटे व्यवसाय दोगुने की दर से बंद हुए हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हमें पता है कि लाखों की तादात में लोग मदद करना चाहते हैं। मार्च में अफ्रीकी-अमेरिकी समुदायों के स्वामित्व वाले व्यवसायों को समर्थन प्रदान करने के लिए अमेरिका में फेसबुक पर बनाए गए इस नए समूह में 35 लाख लोग जुड़े हैं।”

30 अक्टूबर से फेसबुक अपने नए ऐप में एक फीचर भी पेश करने जा रहा है, जिसमें लोगों को ऐसे पोस्ट बनाने में प्रोत्साहित किया जाएगा, जो ब्लैक ओन्ड बिजनेस या अफ्रीकी-अमेरिकी समुदायों के स्वामित्व वाले व्यवसायों के समर्थन से संबंधित हो।