डॉ. अजय वाक्तरिया मप्र योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त

उज्जैन। भारत सरकार खेल मंत्रालय एवं आयुष मंत्रालय द्वारा योगासन को खेल की मान्यता प्रदान कर देश भर में योगासन स्पोर्ट्स को संचालित करने के लिए योग गुरु बाबा रामदेव के नेतृत्व में नेशनल योगासन स्पोर्टस फेडरेशन गठन किया गया। जिसकी मप्र इकाई की बैठक 27 जनवरी को आर्य समाज मंदिर भोपाल में हुई, जिसमें उज्जैन जिले के खाचरोद निवासी डॉ. अजय वक्तरिया को प्रदेश समिति में वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया। अजय उज्जैन जिले के एकमात्र योगी है जिन्हें प्रदेश इकाई में पदोन्नत किया गया। अजय योग स्पोर्ट्स फेडरेशन इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर है, जो पूरे देशभर में कार्य कर रहा है। वहीं राष्ट्रीय योग शिक्षक परिषद के राष्ट्रीय महासचिव भी है।
प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक मप्र योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं पूर्व आईजी श्री वेदप्रकाश शर्मा की उपस्थिति में आयोजित हुई जिसमें पूरे प्रदेश इकाई के पदाधिकारियों ने भाग लिया।
नवनियुक्त समिति में प्रदेश इकाई में अध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. अजय वक्तरिया, उपाध्यक्ष अनुराग मूंदड़ा, प्रेम पुनिया, मोहनसिंह राठौर, प्रदेश सचिव दिनेश सिंह ठाकुर, सहसचिव बरुन कुशवाह, सचिन तिवारी एवं कोषाध्यक्ष चंद्रशेखर को चुना गया। साथ ही बैठक में आगामी आयोजनों के लेकर भी चर्चा की गई। आगामी खेलों इंडिया में भी योगासन प्रतिस्पर्धा आयोजित होने जा रही है साथ ही फरवरी में वर्चुअल प्रतियोगिता का आयोजन संबंधी भी चर्चा हुई। पूरे मप्र के खिलाड़ी उक्त प्रतियोगिता में अपने जिले के माध्यम से भाग लेंगे।
अजय की इस उपलब्धि पर पूर्व सांसद एवं भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. चिंतामणि मालवीय, किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष दयाराम धाकड़, उज्जैन योग संघ के सचिव मिलिंद्र त्रिपाठी, अनिल वागरेचा, मोहनलाल बम्बोरिया, चंकी धुसिया, रमेश मदारिया, सुदामा बम्बोरिया, हर्ष यादव, यश गुप्ता आदि ने हर्ष व्यक्त कर बधाई दी।