ब्रिटेन ने डेनमार्क से आने वाले यात्रियों पर लगाए कड़े प्रतिबंध

लंदन,  मालवाहक वाहनों के ड्राइवर जो ब्रिटिश नागरिक नहीं हैं और पिछले दो हफ्तों में डेनमार्क से आ-जा रहे हैं उन्हें ब्रिटेन की सरकार ने चेतावनी दी है कि उन्हें सीमा से दूर कर दिया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लोगों द्वारा डेनमार्क में कोरोनावायरस संक्रमण में वृद्धि पर चिंता जताने के बाद रविवार को यह नए उपाय किए गए हैं। ब्रिटिश नागरिक डेनमार्क से वापस आ सकते हैं, लेकिन उन्हें और उनके घर के सभी सदस्यों को 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना होगा।

बीबीसी के अनुसार, केबिन क्रू को भी अब नियमों में छूट नहीं दी गई है, जिसे रेयान ने विचित्र और निराधार बताया है। नए नियम रविवार को सुबह 4 बजे से लागू हुए और इसके तहत डेनमार्क से ब्रिटेन आने वाले गैर-ब्रिटिश नागरिकों पर प्रतिबंध लगाए गए हैं।

बीबीसी ने कहा कि डेनमार्क से आने वाले यात्री विमानों और जहाजों (साथ ही यात्रियों) को भी अंग्रेजी बंदरगाहों पर डॉक करने की अनुमति नहीं होगी। ब्रिटिश परिवहन विभाग (डीएफटी) ने कहा कि ये निर्णय डेनमार्क में स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा जारी की गई जानकारी के मुताबिक है। साथ ही कहा कि यात्रा प्रतिबंध और अतिरिक्त आवश्यकताओं की समीक्षा एक सप्ताह के बाद की जाएगी।

बता दें कि 5 नवंबर से इंग्लैंड में दूसरा लॉकडाउन लागू हुआ है।