बिगबॉस 14: मिलिए घर के नए सीजन के सदस्यों से

मुंबई,   बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान द्वारा होस्ट की जाने वाली विवादित रियलिटी शो ‘बिगबॉस 14’ अपने 14वें सीजन के साथ वापस आ गया है। हर बार की तरह यह सीजन भी धमाकेदार होने वाला है।

नए सीजन में घर में प्रवेश करने वाले प्रतियोगियों की सूची नीचे दी गई है।

 

एजाज खान: टेलीविजन अभिनेता एजाज खान ने ‘काव्यांजलि’, ‘कहीं तो होगा’, ‘कुसुम’, ‘क्या होगा निम्मो का’ और ‘ये मोह मोह के धागे’ जैसे धारावाहिकों में मुख्य भूमिका निभाई है। उन्होंने ‘तनु वेड्स मनु’, ‘जिला गाजियाबाद’ और ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स’ जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया है।

निक्की तंबोली: साउथ स्टार निक्की तंबोली विवादित रियलिटी शो में प्रतिभागी के रूप में नजर आएंगी। उन्हें ‘कंचना 3’, ‘चिकती गदिलो चिताकोटुडु’ और ‘तिप्पारा मीसम’ जैसी फिल्मों में भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

अभिनव शुक्ला: टीवी अभिनेता अभिनव शुक्ला ने ‘जाने क्या बात हुई’, ‘छोटी बहू’ और ‘सिलसिला बदलते रिश्तों का’ जैसे कई शो में काम किया है। वह शो में अपनी पत्नी व अभिनेत्री रुबीना दिलाइक के साथ शामिल हुए हैं।

 

रुबिना दिलाइक: लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेत्री और अभिनव की पत्नी रुबीना ‘छोटी बहू’, ‘शक्ति: अस्तित्व के अहसास की’, ‘देवों के देव महादेव’ और ‘जीनी और जुजु’ जैसे कई शो में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं।

जस्मीन भसीन: उन्होंने ‘टशन-ए-इश्क’ शो से अपने अभिनय की शुरुआत की और शो ‘दिल से दिल तक’ में टेनी भानुशाली के रूप में अपनी भूमिका के साथ प्रसिद्धि पाई। जैस्मिन को एडवेंचर गेम शो ‘खतरों के खिलाड़ी: मेड इन इंडिया’ में देखा जा चुका है। वह ‘बिग बॉस 13’ में एक अतिथि के तौर पर आई थी।

निशांत सिंह मल्कानी: वह ‘गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा’ और ‘राम मिलाई जोड़ी’ जैसे शो का हिस्सा रहे हैं। निशांत ने अपनी शुरुआत ‘मिले जब हम तुम’ से की थी। वहीं फिल्मी करियर की शुरुआत ‘हॉरर स्टोरी’ के साथ की थी। अभिनेता ने वेब सीरीज ‘रागिनी एमएमएस: रिटर्न्‍स’ के साथ डिजिटल स्पेस में भी काम किया है।

शहजाद देओल: वह ‘ऐस ऑफ स्पेस’ के पहले सीजन के फाइनलिस्ट थे, जो ‘बिग बॉस’ की अवधारणा से मिलती जुलती शो है। शो में देखने को मिलेगा कि एमटीवी शो में उनके अनुभव ने उन्हें ‘बिग बॉस’ के घर की निर्मम दुनिया के लिए तैयार करने में मदद की है या नहीं।

सारा गुरपाल: शहनाज गिल और हिमांशी खुराना के बाद पंजाबी गायिका सारा गुरपाल प्रतियोगी के रूप में ‘बिग बॉस’ में प्रवेश कर रही हैं। सारा पहले से ही सुर्खियों में हैं, क्योंकि पंजाबी गायक तुषार कुमार का दावा है कि गायिका की उनसे शादी हो चुकी है।.

जान कुमार सानु: पाश्र्व गायक कुमार सानू के बेटे जान पहले ऐसे प्रतियोगी थे जिनकी पुष्टि शो के होस्ट सलमान खान ने की थी। जान एक गायक भी है, और वह अपने पिता की छाया से बाहर निकलना चाहते हैं। उन्होंने आईएएनएस को बताया कि उन्हें लगता है कि रियलिटी शो उनके लिए अपनी जगह बनाने के लिए एक अच्छा मंच होगा।

पवित्रा पुनिया: वह पहली बार रियलिटी शो ‘स्प्लिट्सविला 3’ और फिर ‘सवारे सबके सपने .. प्रीतो’, ‘नागिन 3’, ‘होंगें जुदा ना हम’ और ‘बालवीर रिटर्न्‍स’ जैसे विभिन्न शो में नजर आ चुकी हैं। पवित्रा ‘बिग बॉस’ के सीजन 13 में भी चचार्ओं का केंद्र रही थीं, जो पिछले सीजन के प्रतियोगी व अभिनेता पारस छाबड़ा की पूर्व प्रेमिका थी।

राहुल वैद्य: गायक राहुल वैद्य गायन आधारित रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ के पहले सीजन में रनर अप रहे थे। उन्हें टेलीविजन पर कई अन्य संगीत कार्यक्रमों जैसे कि ‘म्यूजिक का महामुकाबला’ और ‘जो जीता वही सुपरस्टार’ में देखा जा चुका है।