आस्ट्रेलियन ओपन : सेरेना, वीनस और ओसाका दूसरे दौर में

मेलबर्न,  । अपने 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में लगी अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने सोमवार से यहां शुरू हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली।

10वीं सीड सेरेना ने महिला एकल वर्ग के अपने पहले दौर के मुकाबले में जर्मनी की लुएरा सिगमंड को 56 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-1 से मात दी।

सेरेना का टूर्नामेंट में यह 100वां मैच था। यहां आठ आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाली सेरेना का दूसरे राउंड में बुधवार को सर्बिया की निना स्टोजानोविक से मुकाबला होगा।

इससे पहले दिन के अन्य मुकाबलों में सेरेना की बहन वीनस विलियम्स ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करते हुए दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया। वीनस ने बेल्जियम की कर्स्टन फ्लिप्केंस को 7-5, 6-2 से पराजित किया।

एक अन्य मुकाबले में तीन बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन जापान नाओमी ओसाका ने 68 मिनट तक चले अपने पहले दौर के मुकाबले में रूस की एनास्तासिया पी को 6-1, 6-2 से हराया।

दूसरे राउंड में ओसाका का सामना पूर्व वर्ल्ड नंबर-4 फ्रांस की गैरोलिना गार्सिया से होगा, जिन्होंने अपने पहले राउंड के मुकाबले में स्नोवेनिया की पोलोना हेरॉग को 7-6(6), 6-3 से शिकस्त दी।

हालांकि जर्मनी एंजेलिक केर्बर को पहले ही दौर में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो जाना पड़ा। 23वीं सीड केर्बर को अमेरिका की बी पेरा के हाथों एक घंटे और 10 मिनट तक चले मुकाबले में 0-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा।

15वीं सीड पोलेंड की इगा स्वितेक ने नीदरलैंड़्स की ए रुस को 6-1, 6-3 से मात देकर अगले दौरे में जगह बनाई।