58.7 फीसदी लोगों का है मानना, योगी ने पूरे किए चुनावी वादे : सर्वे

नई दिल्ली,  । उत्तर प्रदेश में कम से कम 58 फीसदी लोगों का मानना है कि राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने चुनावी वादे पूरे किए हैं। एक सर्वेक्षण में इसका खुलासा हुआ है।

आईएएनएस-सी वोटर उत्तर प्रदेश रिपोर्ट कार्ड सर्वे के मुताबिक, चूंकि लोग एक बार फिर से वोट डालने जा रहे हैं, ऐसे में उनसे सवाल पूछा कि क्या उन्हें लगता है कि मुख्यमंत्री ने चुनाव से पहले किए गए अपने वादों को पूरा किया है? इसके जवाब में 58.7 प्रतिशत लोगों ने हांमी भरी।

जबकि 30.7 प्रतिशत लोगों ने इस सवाल का जवाब ना में दिया और इनके अलावा, 10.6 प्रतिशत लोगों ने इस पर कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया।

योगी आदित्यनाथ के बाद राज्य में 30.4 प्रतिशत लोगों का मानना है कि मायावती की अगुवाई वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपने चुनावी वादे पूरे किए हैं, जबकि 63.4 प्रतिशत लोगों का मानना है कि पार्टी ने अपने किए चुनावी वादे पूरे नहीं किए हैं। वहीं, 6.2 प्रतिशत लोगों ने इस पर किसी भी तरह से कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया।

इस बीच, 25.1 प्रतिशत लोगों ने माना कि कांग्रेस ने राज्य में चुनाव पूर्व किए गए वादों को पूरा किया है, जबकि 65.8 प्रतिशत लोगों का कहना रहा कि पार्टी अपने वादों को पूरा करने में विफल रही है और 9.1 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं।

सर्वेक्षण के मुताबिक, 23.2 प्रतिशत लोगों ने महसूस किया कि अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी (सपा) ने राज्य के लोगों से किए गए अपने वादे पूरे किए हैं, जबकि 60.5 प्रतिशत लोगों ने माना कि वह अपने वादों को पूरा करने में विफल रहे हैं और 16.4 प्रतिशत लोग इस पर टिप्पणी करने से मुकर गए।