सागर में प्रशिक्षु विमान दुर्घटनाग्रस्त, 2 की मौत

सागर, मध्य प्रदेश के सागर जिले में शुक्रवार रात घना कोहरा होने के कारण एक प्रशिक्षु विमान दुर्घटनागस्त हो गया। इस हादसे में प्रशिक्षक (इंस्ट्रक्टर) और प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई है। यह चाइम्स एविएशन एकेडमी का प्रशिक्षु विमान बताया जा रहा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सागर जिले की ढाना हवाई पट्टी पर चाइम्स एविएशन एकेडमी द्वारा पायलट को प्रशिक्षण दिया जाता है। शुक्रवार की रात को प्रशिक्षण के दौरान नाइट लाइंग के समय एक ट्रेनी विमान हवाई पट्टी के करीब के एक खेत में जा गिरा। इस हादसे में विमान में सवार इंस्ट्रक्टर अशोक मकवाना और ट्रेनी पीयूष चंदेल घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए तत्काल सागर के एक निजी चिकित्सालय ले जाया गया। जहां पर दोनों को मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने संवाददाताओं से दोनों की मौत की पुष्टि की है। बताया गया है कि, दोनों मृतक मूल रूप से मुम्बई के हैं।

हादसे का कारण घना कोहरा बताया जा रहा है। यह हादसा कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कुछ साल पहले एक ऐसा ही ट्रेनी विमान जबलपुर के बरगी डैम में गिर गया था। उसमें भी एक प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई थी।