शेफाली, दीप्ति ने दिलायी भारतीय महिला टीम को दस विकेट से जीत

ग्रोस आइलेट,  आफ स्पिनर दीप्ति शर्मा की शानदार गेंदबाजी के बाद युवा शेफाली वर्मा के लगातार दूसरे अर्धशतक से भारतीय महिला टीम ने रविवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज पर दस विकेट से बड़ी जीत दर्ज की।

पंद्रह वर्षीय शेफाली ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा तथा 35 गेंदों पर नाबाद 69 रन बनाये जिसमें दस चौके और दो छक्के शामिल हैं। दूसरी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदाना 30 रन बनाकर नाबाद रही। भारत ने 10.3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 104 रन बनाकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बनायी।

इससे पहले दीप्ति ने दस रन देकर चार विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज को सात विकेट पर 103 रन ही बनाने दिये।

वेस्टइंडीज ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। शिखा पांडे ने स्टैसी एन किंग (सात) को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलायी। विकेटकीपर बल्लेबाज शेमाइन कैंपबेल (शून्य) भी आते ही पवेलियन लौट गयी। उन्हें स्पिनर राधा यादव ने स्टंप आउट करवाया।

सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (23) और चेडीन नेशन्स (32) ने वेस्टइंडीज की पारी संवारने की कोशिश की लेकिन वे 32 रन ही जोड़ पाये। पूजा वस्त्राकर ने मैथ्यूज को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी। इसके बाद दीप्ति हावी हो गयी जिन्होंने आखिरी चार ओवरों में चार विकेट लिये। नताशा मैकलीन (17) दोहरे अंक में पहुंचने वाली तीसरी कैरेबियाई बल्लेबाज थी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जड़ने के सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड को तोड़ने वाली शेफाली ने अपनी शानदार फार्म जारी रखी। इस किशोरी के साथ मंदाना ने केवल सहायक की भूमिका निभायी। उनकी 28 गेंद की पारी में चार चौके शामिल हैं।

वेस्टइंडीज की कप्तान अनीसा मोहम्मद ने सात गेंदबाजों को आजमाया लेकिन इसका भारतीय सलामी जोड़ी पर कोई असर नहीं पड़ा।

तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय गयाना के प्रोविडेन्स स्टेडियम में 14 नवंबर को खेला जाएगा।