मोदी ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेताओं को दी बधाई

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेताओं को आज बधाई दी और उनकी कलात्मकता एवं सिनेमा में उनके योगदान की प्रशंसा की।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार पाने वाले सभी विजेताओं को बधाई देता हूं। हमें उनकी कलात्मकता और सिनेमा में उनके योगदान पर गर्व है।’’ मोदी ने फिल्मकार एवं अभिनेता के. विश्वनाथ की विशेष रूप से प्रशंसा की जिन्हें सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘श्री के. विश्वनाथ ने एक उत्कृष्ट फिल्मकार के तौर पर स्वयं को पहचान दिलाई है। मैं दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए जाने पर उन्हें बधाई देता हूं।’’ राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने विजेताओं को कल यहां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया।

बॉलीवुड सितारे अक्षय कुमार को ‘रस्तम’ में देशभक्त नौसन्य अधिकारी की भूमिका निभाने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया और राम माधवानी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘‘नीरजा’’ को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

राजेश मापस्कर को उनकी फिल्म ‘वेंटिलेटर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक चुना गया और एम सुरभि को मलयालम फिल्म ‘मिन्नामिनुनगु- द फायरफ्लाई’ में उनकी दमदार भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया।