मैं मुख्यमंत्री पद का संभावित उम्मीदवार नहीं : दिग्विजय

जबलपुर,  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव पार्टी के नेतृत्व का निर्णय पार्टी आलाकमान करेगा, लेकिन वह संभावित उम्मीदवारों में शामिल नहीं हूं।

दशहरे पर 3,300 किलोमीटर लम्बी नर्मदा परिक्रमा शुरू करने के दो दिन पहले कल शाम यहां संवाददाताओं से दिग्विजय ने कहा, ‘‘प्रदेश में कांग्रेस पार्टी किस नेता के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी, इसका निर्णय पार्टी आलाकमान करेगा। मैं संभावित नेता में शामिल नहीं हूं।’’ इससे पहले, वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश के अगले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश करने का समर्थन कर चुके हैं। इससे सूबे में सियासी हलचल तेज हो गयी है।

70वर्षीय दिग्विजय ने कहा कि वह दशहरे से नर्मदा परिक्रमा यात्रा प्रारंभ करने जा रहें है, जो निजी व धार्मिक है। वह इस दौरान व्यक्तिगत रूप से ट्वीट भी नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सैकड़ों करोड़ रूपये ‘नमामि देवी नर्मदा यात्रा’ प्रचार में फूंके थे। इसमें कई कलाकारों को बुलाया गया था और 6 करोड़ पौधे नर्मदा नदी के किनारे लगाने का दावा किया गया था।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनके द्वारा लगाये गये पौधे की गिनती करने नहीं जा रहा हूं।’’ मालूम हो कि 6 माह तक चलने वाली दिग्विजय की ये परिक्रमा मध्यप्रदेश की 110 विधानसभा सीटों और गुजरात विधानसभा की 20 विधानसभा सीटों से होकर गुजरेगी। इस यात्रा में वह प्रतिदिन 20 किलोमीटर पैदल चलेंगे।