मुंबई भगदड़ : पीयूष गोयल ने दिये उच्च स्तरीय जांच के आदेश

नयी दिल्ली,  रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मुंबई में एल्फिंस्टन रोड और परेल उपनगरीय रेलवे स्टेशनों को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़ में कम से कम 22 लोगों के मारे जाने की घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये हैं।

केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया है, ‘‘अभी मुंबई पहुंचा हूं। एल्फिंस्टन रोड फुटओवर ब्रिज पर मची दुर्भाग्यपूर्ण भगदड़ में मासूम जिंदगियों के नुकसान से शोक संतप्त हूं।’’ उन्होंने लिखा है, ‘‘शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। मैं घायलों के जल्दी स्वस्थ्य होने की प्रार्थना करता हूं।’’ गोयल ने ट्वीट किया है, ‘‘मैंने पश्चिम रेलवे के मुख्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये हैं।’’ इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना पर शोक जताते हुए कहा था कि रेल मंत्री पीयूष गोयल वहां मौजूद हैं और हरसंभव सहायता सुनिश्चित कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने टि्वटर पर लिखा है, ‘‘मुंबई में मची भगदड़ में जिन लोगों की जान गयी है उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। मेरी प्रार्थनाएं घायलों के साथ हैं। मुंबई में हालात पर लगातार नजर रखी जा रही है। @पीयूषगोयल मुंबई में हैं और हालात का जायजा लेते हुए हरसंभव सहायता सुनिश्चित कर रहे हैं।’’ गौरतलब है कि आज सुबह करीब पौने ग्यारह बजे मुंबई में एल्फिंस्टन रोड और परेल उपनगरीय रेलवे स्टेशनों को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़ में कम से कम 22 लोग मारे गये हैं जबकि कई अन्य घायल हुए हैं।