बीएमसी में शिवसेना ने ली शुरूआती बढ़त, भाजपा दूसरे नंबर पर

मुंबई, बीएमसी पर कब्जा जमाए रखने के लिए प्रयासरत शिवसेना को शुरूआती रूझान में बढ़ता मिल रही है जबकि भाजपा दूसरे नंबर पर है। महाराष्ट्र के 10 नगर निगमों और 25 जिला परिषदों के लिए मतगणना हो रही है।

राज्य चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि 227 सदस्यीय बृहन्मुंबई नगर निगम में शिवसेना 24 सीटों पर और भाजपा 13 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस पांच सीटों पर और मनसे एक सीट पर बढ़त बनाए हुये है।

पुणे नगर निगम में भाजपा 11 सीटों, राकांपा पांच सीटों पर जबकि पिम्परी-चिंचवाड नगर निगम में शिवसेना चार और राकांपा, भाजपा दो-दो सीटों पर आगे हैं।

पूरे महाराष्ट्र की 25 जिला परिषदों और 283 पंचायत समितियों, बीएमसी समेत 10 नगर निकायों के लिए 10 दस बजे मतगणना शुरू हो गयी।

सबकी निगाहें 227 सदस्यीय बृहन्मुंबई नगर निगम पर टिकी हुयी हैं जहां पर सत्तारूढ़ भाजपा और शिवसेना के बीच इस चुनाव में कड़ी टक्कर है।

आज घोषित होने वाले परिणाम में 10 नगर निगमों, 25 जिला परिषदों और 283 पंचायत समितियों के 5,777 सीटों पर कुल 21,620 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है। इन सीटों के लिए दो चरणों में मतदान हुआ था।

मंगलवार को 10 नगर निगमों के लिए हुये चुनाव में करीब 56 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। मुंबई नगर निकाय बीएमसी के लिए रिकार्ड करीब 55 प्रतिशत मतदान हुआ था।

मुंबई के अलावा ठाणे, उल्हासनगर, नासिक, पुणे, पिम्परी-चिंचवाड, शोलापुर, अकोला, अमरावती और नागपुर के नगर निगमों के लिए भी मतदान हुआ था।