ट्रंप और आबे ने गोल्फ क्लब में की कूटनीतिक बातचीत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके जापानी समकक्ष शिंजो आबे ने ओवल ऑफिस में बातचीत के बाद एक साथ गोल्फ खेला और अमेरिका-एशिया संबंधों पर चर्चा की।

अमेरिका के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे आबे तथा ट्रंप और अधिक कूटनीतिक बातचीत के लिए एयर फोर्स वन विमान से शुक्रवार को फ्लोरिडा में अमेरिकी राष्ट्रपति के मार्च-ए-लागो स्थित आवास पहुंचे। दोनों नेताओं ने वेस्ट पाम बीच में ‘‘ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ क्लब’’ में गोल्फ का लुत्फ उठाया।

गोल्फ क्लब में पत्रकारों को कवरेज करने का मौका नहीं दिया गया था। हालांकि ट्रंप ने एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें वह सफेद रंग की बेसबॉल टोपी और पोलो शर्ट पहने तथा जापानी नेता को शाबाशी देते दिखाई दिए। आबे ने सफेद रंग की पैंट और नेवी ब्लू रंग की टोपी पहन रखी थी।

ट्रंप ने लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री शिंजो आबे की अमेरिका में मेजबानी के दौरान बिताये अच्छे पल।’’ व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि ट्रंप ने आज गोल्फ कोर्स में प्रधानमंत्री आबे की मेजबानी की। व्हाइट हाउस ने कहा, ‘‘दोनों नेताओं ने विभिन्न विषयों पर अच्छी बातचीत की और राष्ट्रपति आज शाम को रात्रिभोज के समय प्रधानमंत्री के साथ आगे की बाचतीत को लेकर उत्साहित हैं।’’