कोरोना वायरस का डर, ट्रम्प ने रैलियों से बनाई दूरी

न्यूयॉर्क,  कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बृहस्पतिवार को अपनी रैलियों को अस्थायी तौर पर स्थगित करने का निर्णय लिया है।

रैलियां लंबे समय से ट्रम्प का ताकतवर राजनीतिक हथियार रही हैं, ये उम्मीदवार का उत्साह बढ़ाने के साथ ही उसे अपने विरोधियों पर हमला करने के लिए एक मजबूत मंच भी प्रदान करती हैं। साथ ही उनकी टीम को मतदाताओं की जानकारियां जुटाने में भी सहायक साबित होती हैं।

वहीं, कोरोना वायरस के कारण स्कूल बंद होने और पेशेवर खेल प्रतियोगिताओं को रोके जाने के साथ ही वर्ष 2020 का राष्ट्रपति चुनाव अभियान भी प्रभावित हुआ है।

कोरोना वायरस के कारण ही इस हफ्ते की शुरुआत में राष्ट्रपति उम्मीदवार की दौड़ में डेमोक्रेट के दो संभावित दावेदारों जो बाइडेन और बर्नी सैंडर्स ने भी अपनी रैलियों को रद्द कर दिया था।

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में कहा, ‘इनमें से तीन (रैलियां) नेवाडा में की जानी थीं जबकि चार-पांच के बारे में हम विचार कर रहे थे।’

अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रपति के अभियान ने सभी रैलियों, आयोजनों और धन जुटाने के कार्यक्रमों को कम से कम अगले हफ्ते तक के लिए स्थगित कर दिया है