कांग्रेस-सपा का गठबंधन दो कुनबों का मिलन है : मोदी

बिजनौर, (वार्ता): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के गठबंधन पर करारा हमला बोलते हुए आज कहा कि यह राजनीतिक नहीं बल्कि देश और प्रदेश को लूटने वाले दो कुनबों का गठबंधन है। श्री मोदी ने आज यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दोनो दल राजनीतिक पार्टी के बजाये कुनबे हैं। जिसमें एक दिल्ली का है और एक सैफई का। एक ने देश लूटा है और दूसरे ने प्रदेश। अब दोनो मिलकर उत्तर प्रदेश को लूटना चाहते हैं। दोनो सोचते हैं कि प्रदेश के मालिक वही हैं। इसलिए प्रदेश को लूटने के लिए एक मंच पर इकट्ठा  हुए हैं।

प्रधानमंत्री ने कटाक्ष किया कि ’27 साल-यूपी बेहाल’ का नारा लगाने वाले चारों ओर ‘कमल’ देखकर घबरा गये और सपा से ‘आ गले लग जा’ की तर्ज पर मिल गये। उन्होंने कहा, “मैने सोचा था कि अखिलेश पढा लिखा नौजवान है। सीखने का प्रयास कर रहा है। आशा थी कि राजनीति में अच्छा काम करेंगे, लेकिन उन्होंने उस नेता से हाथ मिला लिया जिससे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता 10 फीट की दूरी बनाकर रहना पसंद करते हैं।” कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बगैर उन्होंने चुटकी ली कि कम्प्यूटर पर गूगल में जायें तो कांग्रेस के एक नेता की बचकाना हरकतों पर इतने चुटकुले मिल जायेंगे जितने शायद किसी नेता पर हों। राहुल गांधी से गले लगने के बाद अब तो अखिलेश यादव की समझदारी पर भी शक होने लगा।

उन्होंने कहा कि यह कुनबे राज्य का भला नहीं कर सकते क्योंकि इनमें सोच ही नहीं है। मुलायम ङ्क्षसह यादव का नाम लिए बगैर उन्होंने कटाक्ष किया कि एक कुनबे के मुखिया ने बलात्कार की घटनाओं पर कह दिया था कि लडकों से गल्तियां होती रहती हैं क्या ऐसे लोग बहन- बेटियों की रक्षा कर सकते हैं।