एपस्टीन पीड़ितों के वकील का प्रिंस एंड्रयू से जांच में सहयोग का आग्रह

न्यूयॉर्क, दिवंगत फाइनेंसर और यौन उत्पीड़न मामले में सजायाफ्ता जेफरी एपस्टीन के कई कथित पीड़ितों का प्रतिनिधित्व कर रही एक वकील ने यहां कहा कि ब्रिटेन के राजकुमार एंड्रयू अपने लंबे समय के दोस्त की गतिविधियों के बारे में जो भी जानते हैं, उसे उन्हें अधिकारियों के साथ साझा करना चाहिए। ग्लोरिया एलर्ड ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैं प्रिंस एंड्रयू से आग्रह करती हूं कि न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के लिए अमेरिकी जिला न्यायालय के अटॉर्नी कार्यालय के जांचकर्ताओं से संपर्क करें और बिना किसी शर्त व देरी के पूछताछ में उनका सहयोग करें।”

यॉर्क के 59 वर्षीय ड्यूक ने घोषणा की थी कि वह सजायाफ्ता यौन अपराधी के साथ अपनी दोस्ती को लेकर निकट भविष्य के लिए अपने शाही कर्तव्यों से पीछे हट रहे हैं, जिसके बाद वकील ने सार्वजनिक तौक पर एंड्रयू से यह अपील की है।

 

पिं्रस ने कहा था, “बेशक, मैं किसी भी उचित कानून प्रवर्तन एजेंसी को उनकी जांच में मदद करने के लिए तैयार हूं, यदि आवश्यक हो। ”

एलर्ड ने कहा कि एंड्रयू ने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया वे सवाल उठाते हैं।

वकील ने कहा, “मुझे खुशी है कि वह कानून प्रवर्तन से बात करने को तैयार है, हालांकि मैं इस बात को लेकर सुनिश्चित नहीं हूं कि ‘यदि आवश्यक हो तो’ से उनका क्या मतलब है।” उन्होंने कहा कि क्या वह चाह रहे हैं कि उन्हें गवाही के लिए उपस्थित होने को लेकर आदेश पत्र जारी किया जाए या वह कानूनी रूप से गैर जरूरी होने के बावजूद वह कानून प्रवर्तन से बात करेंगे? जेफरी एपस्टीन के शिकार रहे मेरे मुवक्किलों ने कानून प्रवर्तन से बात की है, जबकि कानूनी रूप से इसकी जरूरत नहीं थी।