दुमका में ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त: इंजीनियर की मौत, पायलट घायल

दुमका,  झारखंड की उप राजधानी दुमका में सोमवार को हवाई अड्डे के निकट एक ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार एक फ्लाइट इंजीनियर की मौत हो गयी। जबकि पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया, जिन्हें इलाज के लिए दुर्गापुर ले जाया गया है।

दुमका के पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने यहां बताया कि आज शाम दुमका हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद यह ग्लाइडर दुर्घनाग्रस्त हो गया जिससे उस पर सवार फ्लाइट इंजीनियर की मौत हो गयी, जबकि पायलट गंभीर रूप से घायल हो गये। उन्हें तत्काल दुमका सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद उन्हें धनबाद स्थित अस्पताल भेजा गया लेकिन बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए दुर्गापुर भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि घटना में घायल फ्लाइट इंजीनियर की अस्पताल ले जाये जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

फ्लाइट इंजीनियर की पहचान मथुरा के नगला लोका गांव के 32 वर्षीय धर्मेंद्र कुमार सिंह के रूप में की गयी है। जबकि ग्लाइडर के पायलट की पहचान कैप्टन जेपी सिंह के रूप में की गयी है।

उन्होंने बताया कि अभी दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है।

विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है।

इस बीच दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने बताया कि दुर्घटना की जांच होने तक दुमका हवाई अड्डे को सील कर दिया गया है। शहर से लगभग चार किलोमीटर दूर स्थित हवाई अड्डे पर दुर्घटना की जांच के लिए नागर विमानन विभाग के अधिकारी कल पहुंचेंगे।